scriptबारात में मचा ऐसा बवाल की बिना दुल्हन के ही लौटा दूल्हा, सरपंच ने बुलाया पुलिस | Unique Marriage in chhattisgarh:groom returned without bride in korba | Patrika News
कोरबा

बारात में मचा ऐसा बवाल की बिना दुल्हन के ही लौटा दूल्हा, सरपंच ने बुलाया पुलिस

भोजराम पटेल पुलिस अधीक्षक कोरबा के द्वारा “तुहर पुलिस , तुहर द्वार “ के तहत ग्रामीणों के बीच उपस्थित होकर उनकी समस्याओं का तत्काल निराकरण करने निर्देश दिया है। इस पर अभिषेक वर्मा (रा.प्र.से) अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरबा , योगेश साहू ( रा.प्र.से.) नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा के मार्गनिर्देशन में विजय चेलक थाना प्रभारी बालकों के द्वारा दिनांक 16.05.2022 को ग्राम चुहिया थाना पहुंचे जो बालकों नगर से 20 किलोमीटर दूरी पर स्थित हैं ।

कोरबाMay 19, 2022 / 06:40 pm

CG Desk

765f8305-8a78-4715-949d-4627d7d764d2.jpg

कोरबा. पुलिस ने एक अनोखा मामला सुलझाया. जिससे गाँव वाले पुलिस की काफी प्रशंसा कर रहे है. शादी में विवाद के बाद बिना दुल्हन के लौटी बारात को पुलिस ने वापस बुलाया. पुलिस की समझाइश के बाद दूसरे दिन पूरे रीति रिवाज के साथ बालकोनगर पुलिस की मौजूदगी में विवाह संपन्न कराया गया. इस पूरे मामले के बाद गांव वालो ने पुलिस का आभार जताया है.

क्या है पूरा मामला
चुईया गांव के रहने वाले कोटवार बंधनदास महंत की बेटी अंजली महंत का विवाह पंप हाउस निवासी येमदास मानिकपुर के बेटे मनीष दास कल 16 मई को तय था. इसी दौरान बारात परघनी के समय डीजे में बाराती और घराती दोनों पक्षों के द्वारा डांस किया जा रहा था. इसी बीच दुल्हे के दोस्त शराब के नशे में डांस करने लगे और दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना ज्यादा हुआ की नाराज दूल्हा और उसके पिता बिना दुल्हन लिए वापस घर लौट आये. इस कारण लड़की का परिवार काफी विचलित हो गये.

सरपंच ने दी पुलिस को जानकारी
इस घटना की जानकारी मिलते ही ग्राम चुहिया के सरपंच शिवराज राठिया द्वारा थाना बालको नगर को घटना के सम्बंध में अवगत कराया गया जिसके सम्बंध में पुलिस अधीक्षक महोदय को अवगत कराया गया। तत्काल घटना की गम्भीरता पूर्वक विचार करते हुए यथा सम्भव मदद करने निर्देश देने पर तत्काल दोनो पक्षों को समझाइस दिया गया । लड़के के पिता एवं लड़की के पिता को समझाने पर दोनो पक्ष पुलिस की उपस्थिति में शादी करने राज़ी होने पर दूल्हे मनीष दास का विवाह दुल्हन अंजली महंत के साथ सामाजिक रीति रिवाज के साथ सम्पन्न ग्राम चुहिया में कराया गया ।

Home / Korba / बारात में मचा ऐसा बवाल की बिना दुल्हन के ही लौटा दूल्हा, सरपंच ने बुलाया पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो