scriptविधायक ने पहले ससुर को बनाया एल्डरमैन, अब साले को दिलवाया पार्षद का टिकट, ये भी जानें… | Urban body elections: Councilor's ticket provided to brother-in-law | Patrika News
कोरबा

विधायक ने पहले ससुर को बनाया एल्डरमैन, अब साले को दिलवाया पार्षद का टिकट, ये भी जानें…

-पूर्व नपा अध्यक्ष रतन मित्तल को नहीं दिया मौका, खुद का पैनल बनाने की तैयारी, टिकट की घोषणा के साथ कटघोरा की राजनीति में आया उबाल

कोरबाDec 05, 2019 / 11:27 am

Vasudev Yadav

विधायक ने पहले ससुर को बनाया एल्डरमैन, अब साले को दिलवाया पार्षद का टिकट, ये भी जानें...

विधायक ने पहले ससुर को बनाया एल्डरमैन, अब साले को दिलवाया पार्षद का टिकट, ये भी जानें…

कोरबा. कटघोरा नगर पालिका के १५ वार्डों के लिए कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची जारी होते ही यहां की राजनीति में उबाल आ गया। कांग्रेस ने कटघोरा विधायक के साले को टिकट दिया है। जबकि पिछले महीने ही ससुर की बतौर एल्डरमैन नियुक्ति की गई थी। इधर पूर्व नपा अध्यक्ष रतन मित्तल को कांग्रेस ने इस बार मौका नहीं दिया है। नाराज मित्तल ने अपना पैनल उतारने की तैयारी शुरु कर दी है।
कटघोरा नगर पालिका में पिछली बार की तरह इस बार चुनाव हाइप्रोफाइल होने वाला है। भाजपा के प्रत्याशी घोषणा के बाद अब कांग्रेस के प्रत्याशी तय होते ही राजनीति हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस ने कुल १५ वार्डों में छह वार्डों में नए उम्मीदवार उतारे हैं। जबकि नेताप्रतिपक्ष सहित दो पार्षदों को टिकट दिया गया है। पिछली बार की अध्यक्ष पद की प्रत्याशी नीलम जायसवाल के पति कोमल जायसवाल को टिकट दिया गया है। इसी तरह भावना जायसवाल को भी टिकट दिया गया है।
यह भी पढ़ें
Breaking: भाजपा के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी, जानें किस वार्ड से कौन-कौन बनाए गए हैं प्रत्याशी…

वार्ड क्रमांक सात से जयनारायण कंवर को प्रत्याशी बनाया गय है जयनारायण विधायक पुरुषोत्तम कंवर के साले हैं। इससे पहले ससुर को एल्डरमैन नियुक्त किया गया था।

सूची में सबसे हैरत वाली बात यह रही कि तीन बार के नपा अध्यक्ष रहे रतन मित्तल को पार्षद का टिकट नहीं दिया गया। जबकि मित्तल ने अपने साथ ११ अन्य लोगों का नाम पार्टी को दिया था। मित्तल अपना एक पैनल बनाकर चुनाव मेंं उतरने की तैयारी शुरु कर दी है। पत्रिका से चर्चा के दौरान मित्तल ने कहा कि वे गुरुवार को सभी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद इस पर निर्णय लेंगे।

प्रत्याशियों पर एक नजर
वार्ड ~ प्रत्याशी
01- रविन्द्र मोहन बघेल
02- सरवरी बेगम
03- लक्ष्मी लहरे
04- पुष्पा कौशिक
05- लालबाबू ठाकुर
06- राज जायसवाल
07- जयनारायण कंवर
08- भावना जायसवाल
09- संजय अग्रवाल
10- कोमल जायसवाल
11- संजीदा बेगम
12- मुलारा बाई
13- छतराम पटेल
14- रमेश पटेल
15- बाबूराम विश्वकर्मा

Home / Korba / विधायक ने पहले ससुर को बनाया एल्डरमैन, अब साले को दिलवाया पार्षद का टिकट, ये भी जानें…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो