टार्गेट से एक दिन पहले मूल्यांकन पूर्ण, अब रिजल्ट का इंतजार

बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन जिले में पूर्ण

By: Shiv Singh

Published: 25 Apr 2018, 06:16 PM IST

कोरबा . बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन जिले में पूर्ण कर लिया गया है। जिले को मिली दो लाख 72 हजार उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन निर्धारित तिथि से एक पहले पूर्ण किया गया है।

मूल्यांकन तीन अप्रैल को शुरू हुए थे, जोकि कुल 22 दिनो तक चले। साडा में 140 तो उमावि कोरबा में 437 मूल्यांकर्ताओं ने इस कार्य को पूरा किया। इस वर्ष जिले के उमावि विद्यालय कोरबा को पहली दफा 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने के लिए केन्द्रा बनाया गया है। इसके लिए प्रदेश में कुल आठ केन्द्र हैं। जिनमें से एक उमावि कोरबा भी है। वर्तमान में यहां 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक वाली उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जा रहा है।

15 मई के बाद परिणाम आने की संभावना
जिले में निर्धारित तिथि के एक दिन पहले ही मूल्यांकन पूरा कर लिया गया है। अब बोर्ड परीक्षा में शामिल हुुए छात्रों को बेसब्री से परीक्षा परिणामों का इंतजार है। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो माशिमं द्वारा 15 मई के पहले किसी भी हाल में परीक्षा परिणाम जारी कर पाना संभव नहीं होगा। वर्तमान में 80 प्रतिशत या इससे ज्यादा अंक पाने वाले छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी चल रहा है। जिससे परीक्षा परिणाम जारी होने की तय तिथि फिलहाल अस्पष्ट है।

Read more : रेल सुविधाओं के लिए कलेक्टर को ज्ञापना तो एसपी से रेलवे के अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग


इतनी उत्तर पुस्तिकाओं का हुआ मूल्यांकन
उमावि साडा-122521
उमावि कोरबा- 150242

एक दिन पूर्व ही पूर्ण
1मूल्यांकन कार्य तय समय से एक दिन पूर्व ही पूर्ण कर लिया गया है। रिजल्ट मई में जारी हो सकता है।
-रणधीर सिंह, प्राचार्य साडा कन्या व मूल्यांकन केन्द्र प्रभारी

मूल्यांकन पूर्ण

उत्तर पुस्तिकाओं को मूल्यांकन पूर्ण होने के बाद हमारे केन्द्र को 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक पाने वाले बच्चों की उत्तर पुस्तिकाएं मिली है। अब इनका मूल्यांकन चल रहा है।
-इंदु अग्रवाल, प्राचार्य कोरबा व मूल्यांकन केन्द्र प्रभारी

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned