scriptवोट बटोरने के लिए कर दी इतनी बड़ी गलती, अजीत जोगी को दी गई 48 घंटे की मोहलत | Chhattisgarh election- Voter slip distributed with Ajeet Jogi photo | Patrika News
कोरीया

वोट बटोरने के लिए कर दी इतनी बड़ी गलती, अजीत जोगी को दी गई 48 घंटे की मोहलत

जनता कांग्रेस सुप्रीमो अजीत जोगी और मनेंद्रगढ़ प्रत्याशी लखन श्रीवास्तव को निर्वाचन अधिकारी ने जारी की कारण बताओ नोटिस

कोरीयाNov 03, 2018 / 05:51 pm

rampravesh vishwakarma

Ajeet-Amit Jogi photo

Ajeet-Amit Jogi photo in voter slip

बैकुंठपुर. मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र की रिटर्निंग ऑफिसर ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी व मनेंद्रगढ़ प्रत्याशी को नोटिस जारी की है। 48 घंटे के भीतर इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है। गौरतलब है कि अजीत जोगी व उनके पुत्र अमित जोगी की फोटो लगी मतदाता पर्ची चिरमिरी में बांटने की शिकायत पर ये कार्रवाई की गई है।

पत्रिका अखबार ने 31 अक्टूबर 2018 के अंक में जकांछ ने उम्मीदवार घोषित करने से पहले मतदाता पर्ची बांटी, अजीत-अमित जोगी की फोटो भी लगी शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी।

इसमें जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ द्वारा विधानसभा चुनाव में मनेंद्रगढ़ विधानसभा से उम्मीदवार होने से पहले क्षेत्र के सबसे बड़े शहर चिरमिरी में अजीत जोगी व अमित जोगी की फोटो छपी मतदाता पर्ची बांटने का अभियान शुरू करने की खबर प्रकाशित की थी। जनता कांग्रेस के ठेकेदार के माध्यम से चिरमिरी के वार्ड क्रमांक 15 भैंसा दफाई में घर-घर जाकर पर्ची बंटवाया था।
एमसीएमसी टीम ने इसे आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला चिन्हित कर जिला निर्वाचन अधिकारी के संज्ञान में लाया। जिससे जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस मामले को गम्भीरता से लेकर जांच कर कारवाही के लिए निर्देश दिए थे।
मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र की रिटर्निंग ऑफिसर तुलिका प्रजापति ने अनुविभागीय दण्डाधिकारी चिरमिरी की रिपोर्ट पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रमुख अजीत जोगी और उनकी पार्टी के विधानसभा मनेन्द्रगढ़ प्रत्याशी श्रीवास्तव को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
नोटिस में यह पूछा गया है कि मामले को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानकर कार्रवाई क्यों न की जाए। मामले में 48 घण्टे में उसका जवाब मांगा गया है।


भाजपा-कांग्रेस व आप ने फेसबुक पर चुनाव प्रचार सामग्री पोस्ट की, नोटिस
मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र की रिटर्निंग ऑफिसर तुलिका प्रजापति ने निर्वाचन व्यय की दृष्टि से एमसीएमसी टीम के अनुशंसा पर मनेन्द्रगढ़ से भाजपा प्रत्याशी श्याम बिहारी जायसवाल, कांग्रेस प्रत्याशी डॉ विनय जायसवाल, आम आदमी पार्र्टी प्रत्याशी सतीश सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
प्रत्याशियों को उनकी फेसबुक एकाउंट व पेज पर चुनाव प्रचार सामग्री में होने वाले व्यय का हिसाब देने कहा गया है। मामले में 48 घण्टे में प्रत्याशियों से जवाब मांगा गया है।

Home / Koria / वोट बटोरने के लिए कर दी इतनी बड़ी गलती, अजीत जोगी को दी गई 48 घंटे की मोहलत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो