scriptजिले में 18 और कोरोना संक्रमित | 18 more corona infected in the district | Patrika News
कोटा

जिले में 18 और कोरोना संक्रमित

नहीं रुक रहा सिलसिला : रोडवेज व पुलिसकर्मी मिले पॉजिटिव

कोटाAug 08, 2020 / 11:55 pm

mukesh gour

जिले में 18 और कोरोना संक्रमित

जिले में 18 और कोरोना संक्रमित

बारां. मांगरोल. छीपाबड़ौद. जिले में शनिवार को 18 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। करीब 15 संक्रमित पॉजिटिव से नेगेटिव रिपोर्ट मिलने से कोरोना से रिकवर हो गए हंै। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 245 हो गई है तथा 121 संक्रमित पॉजिटिव से नेगेटिव हो गए हंै। अब जिले में 115 संक्रमित एक्टिव केस हैं। नौ संक्रमितों की उपचार के दौरान मृत्यु हो चुकी है। शनिवार को जिले में 216 सेम्पल लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा गया तथा 420 सेम्पलों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। इन समेत जिले में अब तक 14 हजार 261 सेम्पल लिए गए। इसमें से 13 हजार 368 की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। शनिवार को भेजे गए 216 समेत अब 647 सेम्पलों की रिपोर्ट पेंडिंग है। एक्टिव मरीजों में से 45 को कोविड केयर सेन्टर पर भर्ती रखा हुआ है तथा 35 संक्रमितों को होम क्वॉरंटीन किया हुआ है।

यह मिले नए पॉजिटिव
डिप्टी सीएमएचओ (स्वास्थ्य) डॉ. राजेन्द्र कुमार मीणा ने बताया कि जिले में शनिवार मिले 18 पॉजिटिव में शहर के न्यू जैन कॉलोनी निवासी 33 वर्षीय महिला, मांगरोल दरवाजा क्षेत्र निवासी 30 वर्षीय महिला तथा दो महिलाएं शिवाजी कॉलोनी व कृष्णा कॉलोनी निवासी है। इसके अलावा भटवाड़ा (मांगरोल) निवासी 32 वर्षीय पुरूष, बंजारी छीपाबड़ौद निवासी 52 वर्षीय पुरुष, सदर थाने का पुलिसकर्मी, एक शहर के कोटा रोड पर विद्या कॉलोनी निवासी 46 वर्षीय पुरूष है। बस स्टैंड के तीन व जिला परिषद के पांच लोग है। इनमें एक जिला परिषद का कर्मचारी तथा चार जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक के कार्यालय के कर्मचारी हैं। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले नगरपालिका कॉलोनी निवासी एक रोडवेज चालक पॉजिटिव मिला था। उसके बाद रोडवेज के अन्य कर्मचारियों के भी सेम्पल लिए गए। इसमें शनिवार को तीन ओर कार्यशाला के रोडवेजकर्मी पॉजिटिव मिले हैं।

पलायथा निवासी युवक कोरोना पॉजिटिव
पलायथा. यहां एक युवक की रिपोर्ट शनिवार को कोरोना पॉजिटिव आने से उसे कोटा मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया गया है। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसपी गर्ग ने बताया कि इस युवक की कोटा में 2 अगस्त को जांच की गई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने से इसे कोटा ही क्वॉरंटीन कर दिया गया है। उसके संपर्क में आए लोगों के नमूने लिए जा रहे हैं। अंता उप खंड अधिकारी रजत कुमार विजयवर्गीय ने बताया की पलायथा में युवक के निवास स्थान क्षेत्र के आसपास के क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया जा रहा है।

6 पॉजिटिव की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई
छबड़ा. कोरोना पॉजिटिव पाए गए कस्बे के छह लोगों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई। 58 अन्य रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। बीसीएमएचओ महेश भूटानी ने बताया कि कस्बे में कुल 10 कोरोना पॉजिटिव केस थे, इनमें रिटायर्ड शिक्षिका की मृत्यु हो चुकी है। शनिवार को कस्बे के कोविड सेटर में भर्ती तीन कोरोना मरीज समेत बारां में भर्ती चिकित्सक उनकी पत्नी व बेटी की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। मृतक रिटायर्ड शिक्षिका के चिकित्सक पुत्र के स्वास्थ्य में भी सुधार है वह भी कोटा में होम आइसोलेशन पर है। शनिवार को 63 कोरोना जांच में से 58 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इनमें से चिकित्सालय में कार्यरत बाबू के परिवार की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। कस्बे से अब केवल दो ही संक्रमित शेष हैं।

Home / Kota / जिले में 18 और कोरोना संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो