scriptदर्दनाक : 2 साल की मासूम पर गिरी चूल्हे पर बनती सब्जी, मौत | 2 Year child died after burnt by vegetable | Patrika News
कोटा

दर्दनाक : 2 साल की मासूम पर गिरी चूल्हे पर बनती सब्जी, मौत

परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

कोटाMay 03, 2019 / 11:02 pm

Rajesh Tripathi

kota news

दर्दनाक : 2 साल की मासूम पर गिरी चूल्हे पर बनती सब्जी, मौत

कोटा. बारां के नाहरगढ़ के गांव लकड़ाई निवासी एक दो वर्षीय मासूम की झुलसने के बाद उपचार के दौरान शुक्रवार को एमबीएस चिकित्सालय में मौत हो गई।
पुलिस ने बताया कि लकड़ाई निवासी हरिओम बैरवा ने बताया कि 28 अपे्रल को उसकी बालिका घर पर ही खेल रही थी। इसी दौरान चूल्हे पर बनती सब्जी की कड़ाई उस पर गिर गई जिससे हर्षिता बैरवा (2) बुरी तरह झुलस गई। उसे उपचार के लिए एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
टापरी में आग से महिला झुलसी

कोटा. जवाहर नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को टापरी में आग लगने से एक महिला बुरी तरह झुलस गई। उसे उपचार के लिए एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया है।
पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र में घोड़ा वाला बाबा चौराहे स्थित कच्ची बस्ती में माताजी के मंदिर के निकट रहने वाली सीताबाई लुहार (40) की टापरी में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग बुझाने के प्रयास में वह बुरी तरह झुलस गई। उसे 108 एम्बुलेंस से उपचार के लिए चिकित्सालय लाया गया। जहां महिला का बर्न वार्ड में भर्ती कर उपचार शुरू किया। फायरमैन इकबाल खान ने बताया कि घटना की सूचना लगते ही फायर ब्रिगेड रवाना की गई। जिसने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई।
भाईसाब आपका कार्ड रह गया है…कोड देखा, कार्ड बदला
और उड़ाए 40 हजार

इधर..अस्पताल में आत्मा लेने पहुंचे लोगों की पूजा पाठ
कोटा. विज्ञान के युग में आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में अंधविश्वास इतना हावी है कि थोड़ी से परेशानी में भी परिवार के मृतकों को दोषी मानते हुए उनकी आत्मा अस्पताल में भोपे के साथ पहुंच जाते है। ऐसा ही वाकिया शुक्रवार को नयापुरा स्थित एमबीएस व नए अस्पताल में देखने को मिला।
एमबीएस अस्पताल में बीस वर्ष पहले हार्ट अटेक से बिजोलिया निवासी गुमान सिंह की मौत हो गई थी। उसके बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूटा तो बड़े बुजुर्गों ने मृतक के पुत्र जीतू को देवता की शरण में जाने को कहा। देवता (भोपा) ने बतााय कि तुम्हारे पिता की आत्मा अस्पताल में परेशान है। मृतक के परिजन भोपा के साथ एमबीएस अस्पताल में मृतक गुमान सिंह की आत्मा को लेने पहुंचे। उन्होंने यहां पूजा पाठ के बाद जैसे ही आत्मा ले जाने की तैयारी कर रहे थे सूचना पर पहुची पुलिस ने मृतक के पुत्रों को हिरासत में ले लिया।
इसी प्रकार नए अस्पताल में शुक्रवार के अस्पताल के गेट दो पर मृतक की आत्मा लेने के लिए लोग पहुंचे। उन्होंने गेट के बाहर ही पूजा पाठ शुरू कर दिया। परिजनों के साथ आई महिला भोपा ने वहां पूजा की और हाथ में तलवार लेकर उछल कूत करती रही। अस्पताल के गेट के बाहर अंधविश्वास के खेल को देखने लोगों का हुजूम इक्क_ा हो गया।

Home / Kota / दर्दनाक : 2 साल की मासूम पर गिरी चूल्हे पर बनती सब्जी, मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो