scriptभामाशाहमंडी में बारिश से 20 हजार बोरी अनाज भीगा | 20 thousand sacks of grain got wet due to rain in kota | Patrika News
कोटा

भामाशाहमंडी में बारिश से 20 हजार बोरी अनाज भीगा

कोटा. हाड़ौती में शनिवार को मौसम ने अचानक पलटा खाया और दोपहर करीब ढाई बजे तूफानी हवा के साथ करीब पौन घंटे तक जोरदार बारिश हुई। इस कारण मंडी में 20 हजार से अधिक बोरी माल भीग गया। भीगे माल की नीलामी भी नहीं हो पाई।

कोटाSep 26, 2020 / 08:15 pm

Deepak Sharma

भामाशाहमंडी में बारिश से 20 हजार बोरी अनाज भीगा

भामाशाहमंडी में बारिश से 20 हजार बोरी अनाज भीगा

कोटा. हाड़ौती में शनिवार को मौसम ने अचानक पलटा खाया और दोपहर करीब ढाई बजे तूफानी हवा के साथ करीब पौन घंटे तक जोरदार बारिश हुई। जिस वक्त बारिश हुई, उस दौरान भामाशाहमंडी में जिंसों की नीलामी चल रही थी। अचानक हुई तेज बारिश के कारण किसानों और व्यापारियों को अनाज समेटने का भी मौका नहीं मिला। इस कारण मंडी में 20 हजार से अधिक बोरी माल भीग गया। भीगे माल की नीलामी भी नहीं हो पाई।

मंडी में रेलवे ट्रैक की तरफ ढकान वाले यार्ड में मंडी का सारा पानी आता है, इस कारण यार्ड पानी से लबालब हो गया। उड़द व अन्य जिंसों के ढेर पानी के तेज प्रवाह के कारण बह गए। कई किसानों ने अनाज से भरी बोरियां ढेर के चारों तरफ लगाकर बहने से बचाने के जतन किए। उधर जिलेभर में बारिश के कारण खेतों में कटी सोयाबीन और उड़द की फसल भी भीग कर खराब गई। इससे गुणवत्ता पर विपरीत असर पड़ेगा।

खुले में चल रही थी गेहूं की नीलामी
भामाशाहमंडी में शनिवार को करीब 20 हजार बोरी माल की आवक हुई थी, सुबह 10 बजे से नीलामी चल रही थी। इस कारण जब बारिश हुई तब ज्यादातर किसानों के माल की नीलामी हो चुकी थी और तुलाई चल रही थी। इस दौरान तेज बारिश होने के कारण छायादार शेड में भी पानी घुस गया। मंडी में गेहूं की नीलामी खुली जगह की जा रही थी, जो बारिश के कारण भीग गया। किसानों का कहना है कि 40 से 50 बोरी उड़द बहकर नाले में चल गया है। किसानों को मुआवजा दिया जाना चाहिए।

Home / Kota / भामाशाहमंडी में बारिश से 20 हजार बोरी अनाज भीगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो