scriptस्वास्थ्य सेवाओं में अच्छा स्कोर पाने पर जिले के 24 चिकित्सा संस्थानों को कायाकल्प अवार्ड | 24 medical institutes district for rejuvenation awards health services | Patrika News
कोटा

स्वास्थ्य सेवाओं में अच्छा स्कोर पाने पर जिले के 24 चिकित्सा संस्थानों को कायाकल्प अवार्ड

जिले में मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण सेवाओं में उत्कृष्ट कार्य करने वाली

कोटाJan 28, 2020 / 08:19 pm

Suraksha Rajora

कोटा. कायाकल्प कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य सेवाओं में अच्छा स्कोर पाने पर जिले के 24 चिकित्सा संस्थानों को कायाकल्प पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्र सिंह तंवर ने बताया कि सांगोद की आंवा पीएचसी ने एक्ट्रनल असेसमेन्ट में 94.17 अंक अर्जित कर राज्य स्तर पर प्रथम पुरस्कार, शहर की तलवंडी यूपीएचसी को 90.42 अंक पर विनर अवार्ड व गोविन्द नगर यूपीएचसी को 81.25 अंक प्राप्त करने पर फर्स्ट रनरअप का पुरस्कार गणतंत्र दिवस पर राज्य स्तर पर प्रदान किया गया।
इसी तरह जिला स्तर पर 70 से अधिक अंक पाने वाली चार सीएचसी सांगोद, रामगंजमंडी, इटावा और कैथून को एक-एक लाख का सांत्वना पुरस्कार जिला स्तर पर दिया गया। इसी तरह पीएचसी वर्ग में ग्रामीण क्षेत्र की अरण्डखेड़ा, खेड़ारसूलपुर, रामपुरिया, पीपल्दा, मोड़क गांव, खेड़ारुद्धा, जुल्मी, भांडाहेड़ा, कोटड़ादीपसिंह, बूढ़ादीत तथा शहरी यूपीएचसी सकतपुरा, शोपिंग सेन्टर, बापूबस्ती, महावीर नगर, टिप्टा, चन्द्रघटा और अनन्तपुरा को भी 70 से अधिक अंक मिलने पर सांत्वना पुरस्कार की श्रेणी में 50 हजार की राशि से पुरस्कृत किया गया।

तीन आशा सहयोगनियां सम्मानित

जिले में मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण सेवाओं में उत्कृष्ट कार्य करने वाली सुल्तानपुर ब्लॉक के बमोरी पीएचसी के आंगनबाड़ी केंद्र-2 की रेखा पारेता, सांगोद ब्लॉक की मोईकलां पीएचसी की उर्मिला व लाडपुरा ब्लॉक की कैथून सीएचसी की वार्ड 5 की आशा सहयोगिनी मधुबाला को जिला स्तर पर सम्मानित किया गया।

Home / Kota / स्वास्थ्य सेवाओं में अच्छा स्कोर पाने पर जिले के 24 चिकित्सा संस्थानों को कायाकल्प अवार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो