चोरों का देर रात मकान में धावा, 30 लाख रुपए व सोने-चांदी के जेवरात ले उड़े

करवाड़ गांव के बस स्टैण्ड स्थित मकान में शनिवार रात की वारदात

 

By: shailendra tiwari

Published: 21 Sep 2020, 12:47 AM IST

इटावा. आयाना. इटावा थाना क्षेत्र के करवाड़ गाव में शनिवार रात एक किसान के घर में चोरों ने धावा बोल दिया। चोर आलमारी में रखे करीब तीस लाख रुपए नकद व सोने-चांदी के आभूषण ले उड़े। वारदात की जानकारी तड़के लगी तो पीडि़त ने थाने पहुंचकर इसकी शिकायत पुलिस को दी। चोरी की इस घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। कोटा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने भी घटना स्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया।

इटावा थाना अधिकारी प्रकाशचंद शर्मा ने बताया कि करवाड़ निवासी गिरीश नामा ने चोरी की रिपोर्ट दी है। प्रारंभिक जांच में सामने आया की चोरो ने पहले रैकी की और लूट की घटना को अंजाम दिया। घर में घुसने से पहले दुकान व मकान में लगे सीसी टीवी कैमरों को क्षतिग्रस्त कर दिया। चोर छत के दरवाजे का ताला तोड़कर घर में घुसे। पीडि़त गिरिश ने बताया कि जिस कमरे में वो परिवार सहित सो रहे थे उसका दरवाजा चोरों ने बाहर से बंद कर दिया। बाद में फोन कर एक दोस्त को बुलाकर कमरे का दरवाला खुलवाया तो चोरी का पता चला। दूसरे कमरे में रखी आलमारी में से चोर रुपए व आभूषण ले गए। गिरिश ने अपनी जमीन बेची थी, जिसकी राशि आलमारी में रखी थी। रविवार को कोटा ग्रामीण एसपी शरद चौधरी ने घटना स्थल का अवलोकन किया। डॉग स्क्वायड ने इलाके का चप्पा-चप्पा छाना। वहीं एफएसएल टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोटा जिले के आधा दर्जन से अधिक थानों के पुलिसकर्मियों की टीम आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस ने जगह-जगह नाकाबंदी भी करवाई है।


इधर नाकाबंदी में फंसे तो पुलिस पर की फायरिंग, रुपयों से भरा बैग छोड़ भागे
उधर अयाना मार्ग पर रविवार अल सुबह गश्त कर रही इटावा पुलिस को इटावा की ओर से तीन बाइकें तेज गति से आती दिखाई दी। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश तो बाइक सवार नाकाबंदी तोड़कर अयाना की ओर भाग निकले। अयाना थानाधिकारी राजेंद्र मीणा ने बताया कि नाकाबंदी तोड़कर भागे बाइक सवारों का पुलिस ने पीछा शुरू कर दिया। चाणदा गांव के निकट बाइक सवारों ने पुलिस जीप पर फायरिंग कर दी, लेकिन चालक की सतर्कता के चलते कोई हताहत नहीं हुआ। अयाना पुलिस ने इटावा थाने के हेडकांस्टेबल रामदयाल की रिपोर्ट पर राजकार्य में बाधा तथा जानलेवा हमले का मामला दर्ज किया है। भागते समय छोड़ी गई दो बाइकें तथा दो लाख तीस हजार की नकदी भी बरामद की गई है। पुलिस टीमें चोरों की तलाश में जुटी हैं।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned