बड़ी कार्रवाई: सीआई बदलते ही शराबियों पर गिरी गाज, पुलिस ने ठेकों पर मारे छापे, अंदर जाम छलका रहे 45 लोगों को दबौचा

Kota News, Kota Crime News, Wine News: पुलिस ने रविवार शाम छापा मार दुकान के अंदर बैठकर शराब पी रहे करीब 45 लोगों को दबोचा।

 

 

By: ​Zuber Khan

Published: 07 Jul 2019, 11:55 PM IST

कोटा. ट्रांसपोर्ट नगर स्थित शराब ( wine ) के ठेकों पर अनन्तपुरा पुलिस ( Police ) ने रविवार शाम छापा मार दुकान के अंदर बैठकर शराब पी रहे करीब 45 लोगों को धर दबोचा। ( police action Against Drunkard ) जोन 9 की दुकान संख्या 6 से सबसे ज्यादा करीब 25 लोग दबोचे गए। हालांकि कई तो इस दुकान में लगे चार अवैध शटरों और पीछे के चोर दरवाजे से निकल कर भागने में सफल हो गए। पकड़े गए लोगों को पुलिस ने जमानत पर छोड़ दिया, लेकिन ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई से पल्ला झाड़़ लिया।

Read More: रावतभाटा की गुंजाली नदी उफनी, पुलिया पर 2 फीट पानी, 5 गांवों का कटा सम्पर्क, कोटा-खानपुर पुलिया पर चली चादर

राजस्थान पत्रिका ( Rajasthan PAtrika ) ने गोबरिया बावड़ी स्थित शराब की दुकानों में लोगों को अंदर बिठाकर शराब पिलाने का खुलासा किया था, लेकिन ठेकेदारों से मिलने वाली बंधी को साधने के चक्कर में पुलिस कार्रवाई से पीछा ही छुड़ाती रही। अनन्तपुरा पुलिस के सिर पर बंधी का लालच इस कदर सवार था कि शराब कारोबारी के बेटे अजय गिरी की हत्या के बाद भी शाम को जमने वाली महफिलों पर शिकंजा नहीं कसा। अनन्तपुरा सीआई नरेंद्र पारीक के लाइन हाजिर होते ही थाने में नए सीआई तैनात हुए तब जाकर पुलिस को कार्रवाई की सुध आई।

Video: हाड़ौती में जबरदस्त बारिश से उफनी गुंजाली, ब्राह्मणी और उजाड़ नदी, 18 गांवों का कटा सम्पर्क, पुलियाओं पर 5 फीट पानी

45 लोगों काेे दबौचा, कई भागे

अनन्तपुरा पुलिस रविवार शाम करीब 6.45 बजे भारी भरकम जाप्ते के साथ अचानक ट्रांसपोर्ट नगर पहुंची। पुलिस का जाब्ता सीधे दुकान संख्या छह में जा पहुंचा, अचानक पुलिस को आता देख ठेका कर्मी सचेत हो गए और दुकान के पीछे बनाए गए गेट से लोगों को बाहर निकालने लगे। इस दुकान में नियमों को ताक पर रख कर एक की बजाय चार गेट लगे हैं। जिसका फायदा उठाकर अंदर शराब पी रहे कई लोग पुलिस कर्मियों से बचकर भाग निकले। पुलिस ने यहां से 25 लोगों को शराब पीते हुए धर दबोचा। आसपास की बाकी शराब दुकानों के अंदर बैठकर शराब पी रहे लोगों को कार्रवाई की भनक लगी तो वह बाहर निकल भागे, लेकिन पुलिस ने सड़क पर बचकर निकलने की कोशिश करते हुए नशे में धुत 20 लोगों को पकड़ लिया।

Read More: झालावाड़ में विवाहिता की निर्मम हत्या, गले में फंदा लगाकर उतारा मौत के घाट, फिर कुएं में फेंकी लाश

ठेकेदारों पर नहीं की कार्रवाई

एएसआई छाजू सिंह ने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर में अंग्रेजी शराब की दुकानों पर बैठकर शराब पी रहे लोगों को धारा 60 के तहत गिरफ्तार किया है। दुकान के बाहर या आसपास खड़े होकर शराब पीने के मामले में शराब विक्रेताओं के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता। इसलिए उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

Show More
​Zuber Khan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned