scriptकोटा के 468 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे | 468 patients discharged from kota | Patrika News
कोटा

कोटा के 468 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

कोविड अस्पताल में कोटा संभाग के 535 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है
 
 

कोटाJun 13, 2020 / 11:52 pm

Kanaram Mundiyar

maxresdefault_1.jpg
कोटा. शहर में रोज कोरोना (Corona outbreak) के मामले सामने आ रहे हैं लेकिन चिकित्सा विभाग के लिए राहत की खबर जरूर है। कोटा में अब तक 468 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं ये विभाग के साथ लोगों के लिए भी राहत की खबर है।
मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक डॉ. चन्द्रशेखर सुशील ने बताया कि कोविड अस्पताल में कोटा संभाग के 535 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। इनमें से 468 कोटा के मरीज शामिल हैं। शनिवार को भी 6 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। इसमें 4 कोटा व 2 बारां के शामिल है। अब तक 537 लोग कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके है, जिसमें कोटा के 470 लोग नेगेटिव हो चुके हैं। शनिवार को भी 6 मरीज दो बार नेगटिव हुए है। इनमें चार कोटा व 2 बारां के है।
यह भी पढ़ें
अतिक्रमण तोडऩे के विरोध में धरने
पर बैठे राजावत, दो घंटे राजमार्ग जाम

आरएसी जवान कोरोना पॉजिटिव
जिले में दो नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें से एक 49 साल का जवान आरएसी बटालियन में बतौर हवलदार तैनात हैं। यह दिल्ली में ड्यूटी देकर वापस कोटा आया है। इसके अलावा दूसरा कोरोना पॉजिटिव शक्ति नगर निवासी 81 वर्षीय बुजुर्ग है, जो कि फि लहाल जयपुर में हैं।
जानकारी के अनुसार, कोरोना पॉजिटिव मरीज 49 वर्षीय जवान 10 जून को ही जन शताब्दी एक्सप्रेस से दिल्ली से कोटा पहुंचा था। जहां पर इसकी रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्केनिंग हुई थी। वहां इसका टेंपरेचर नार्मल पाया गया। इसके बाद वह अनंतपुरा इलाके में बरड़ा बस्ती अपने घर पहुंचा। उसके बाद वह झालावाड़ जिले के खानपुर क्षेत्र एक गांव में परिचित की तीये की बैठक में गया था। साथ में बेटा भी था।
टैक्स पर बवाल, पराठा तो पराठा ही रहेगा …

हालांकि वे वहां दूर ही बैठे थे। उसके बाद वह गाड़ी से कोटा रवाना हुए। दहीखेड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मिलने वाले कम्पाउंडर से बात की। उसके बाद वे कोटा अनंतपुरा घर पर पहुंचे। थकान महसूस होने पर खुद ही कोविड अस्पताल में जांच करवाई। वहां वह कोरोना पॉजिटिव आया। आरएसी जवान के अनुसार दिल्ली में उसके साथ काम करने वाले चार लोग पॉजिटिव आए थे।

Home / Kota / कोटा के 468 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो