scriptभूरा के लिए अभिषेक को मिला स्पेशल ज्यूरी अवार्ड | Abhishek wins special jury award for 'BHURA" | Patrika News
कोटा

भूरा के लिए अभिषेक को मिला स्पेशल ज्यूरी अवार्ड

भारत और अन्य देशों से आई करीब 75 फिल्मों में भूरा में अपनी अभिनय क्षमता व फ़िल्म में निभाए उनके किरदार बजरंगा के लिए अभिषेक को इस अवार्ड से नवाजा गया।

कोटाAug 13, 2018 / 09:28 pm

shailendra tiwari

kota news

भूरा के लिए अभिषेक को मिला स्पेशल ज्यूरी अवार्ड

कोटा . 18 बच्चों को शिक्षा के द्वार तक पहुँचाने वाली स्थानीय युवा लेखक एवं निर्देशक अभिषेक तिवाड़ी द्वारा निर्देशित फ़िल्म भूरा के लिए फ़िल्म के लेखक व् निर्देशक अभिषेक को स्पेशल ज्यूरी अवार्ड से नवाज़ा गया। आईटीएम यूनिवर्सिटी,ग्वालियर के सभागार में संपन्न हुए दो दिवसीय तीसरे लेकसिटी अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव में भारत और अन्य देशों से आई करीब 75 फिल्मों में भूरा में अपनी अभिनय क्षमता व फ़िल्म में निभाए उनके किरदार बजरंगा के लिए अभिषेक को इस अवार्ड से नवाजा गया।
फ़िल्म भूरा एक भिखारी बच्चे के शिक्षा के प्रति किये गए संघर्ष व आईआईटियन बनने तक की कहानी है। दो दिवसीय फ़िल्म महोत्सव में भारत के आलावा

ईरान,जापान,चाइना,अमेरिका जैसे देशों से आई कुछ विशेष खूबसूरत फ़िल्मों की री स्क्रीनिंग भी की गई,जिसमें भूरा भी सम्मिलित थी। फ़िल्म भूरा की सभी दर्शकों,निर्णायकों के साथ ही फेस्टिवल में मौजूद बॉलीवुड एक्टर अखिलेन्द्र मिश्रा ने भी तारीफ की। इस अवसर पर फ़िल्म भूरा के लेखक व निर्देशक अभिषेक तिवाड़ी ने अपने उद्बोधन में इस अवार्ड का श्रेय फ़िल्म की पूरी कास्ट और क्रू को दिया।अभिषेक ने कहा की सभी स्थानीय रंगकर्मियों और क्रू की मेहनत का ही परिणाम है।

इन्होंने दिया अवार्ड

सरफ़रोश,द लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह,रेड़ी, जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाले बॉलीवुड एक्टर अखिलेन्द्र मिश्रा, बजरंगी भाईजान का हिस्सा रहे मनोज बख्शी व सिंह इज़ ब्लिंग फेम आरफ़ी लाम्बा के साथ फेस्टिवल डायरेक्टर मोहनदास व जयश्री भार्गव ने अभिषेक को ये अवार्ड प्रदान किया।

इन्होंने किया है फ़िल्म में काम

शॉर्टफिल्म भूरा में उदयपुर के रंगकर्मियों के साथ ही ज्यादातर कलाकारों की संख्या कोटा व रामगंजमंडी से थी इसमें प्रमुख रूप से भूरा का किरदार निभाने वाले फैजान और शिवांश,पीटीआई की भूमिका में डॉ सलीम के साथ ही अन्य भूमिकाओं में विष्णु कुमार,प्रखर पारख,ऋतिक चौरसिया,पुनीत कौशिक,सक्षम संघवी,अदिति झा,मेघा जिंदल,साहिल गुप्ता,शाकिर खान,अल्फेज़,यश भारती,अक्षय नंदवाना,सरदार मंदीप सिंह,अमित सिंह व श्याम गुर्जर आदि थे।

Home / Kota / भूरा के लिए अभिषेक को मिला स्पेशल ज्यूरी अवार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो