scriptचुपचाप रेत निकाल लो मगर 10 हजार लूंगा..एसीबी ने रंगे हाथों धरा | Acb arrested cattle guard while receiving 10 thousand as bribe | Patrika News
कोटा

चुपचाप रेत निकाल लो मगर 10 हजार लूंगा..एसीबी ने रंगे हाथों धरा

अवैध रेत निकालने वालों से वसूल रहे थे रिश्वत, केटल गार्ड और वनरक्षक गिरफ्तारएसीबी कोटा सिटी की कार्रवाई

कोटाFeb 12, 2020 / 07:18 pm

Mukesh

चुपचाप रेत निकाल लो मगर 10 हजार लूंगा..एसबी ने रंगे हाथों धरा

चुपचाप रेत निकाल लो मगर 10 हजार लूंगा..एसबी ने रंगे हाथों धरा

कोटा. एसीबी कोटा ने अवैध रेत निकालने वाले ट्रैक्टर ट्राली मालिक से 4 हजार रुपए की रिश्वत लेने के मामले में बुधवार को राष्ट्रीय चंबल घडिय़ाल अभ्यारण्य इटावा रेंज के क्षेत्रीय वन अधिकारी वन्यजीव के नाका घघटाना के केटल गार्ड व वनरक्षक को गिरफ्तार किया।
लाड़पुरा तहसील के अरंडखेड़ा पोस्ट के गांव कितलहेड़ा निवासी नीरज मीणा (21) अपने निजी कार्य के लिए मानस गांव घघटाना की चंबल नदी में से ट्रेक्टर ट्राली भरकर लेकर आया, तो आरोपी वन विभाग के केटल गार्ड सांगोद थानाक्षेत्र के गांव कुन्दनपुर निवासी दिनेश सिंह (55) परिवादी के मोबाइल पर फोन कर ट्रैक्टर को जब्त करने की धमकी दी। दिनेश ने ट्रैक्टर न पकडऩे के लिए 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। इस पर परिवादी ने एसीबी कोटा सिटी कार्यालय में मामले की शिकायत की। परिवादी ने बताया कि चंबल नदी से बजरी भरकर रोजाना सैंकड़ों ट्रैक्टर ट्राली घघटाना चौकी के सामने से निकलते है, परन्तु चौकी पर तैनात कर्मचारी इन ट्रैक्टर वालों से रिश्वत लेते है और कोई कार्रवाई नहीं करते है।
किशोर सागर तालाब में फिर दौड़ेगी नौकाएं, फोक डांस की होगी शुरूआत

परिवादी की शिकायत पर एसीबी की ओ रसे 10 फरवरी को मामले का गुप्त रूप से सत्यापन करवाया, तो आरोपी द्वारा 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की पुष्टि हो गई। सत्यापन के दौरान आरोपी दिनेश ने परिवादी से एक हजार रुपए की रिश्वत ले ली तथा शेष राशि बाद में देने की बात कही। इस पर एसीबी ने 12 फरवरी को ट्रेप जाल बिछाकर कार्रवाई शुरू की। जिस पर वनपाल नाका घघटाना का आरोपी केटल गार्ड दिनेश सिंह, वनरक्षक सवाईमाधोपुर जिले के वजीरपुर गांव के मौचापुरा निवासी मुकेश चंद जाटव (33) ने परिवादी नीरज मीणा से 4 हजार रुपए की राशि ली। परिवादी का इशारा पाते ही सादे वस्त्रों में यहां-वहां छुपे एसीबी के निरीक्षक अजीत बगडोलिया, पुलिस निरीक्षक दलबीर सिंह, भरत सिंह, नरेन्द्र सिंह, मनोज कुमार, खालिक, देवेन्द्र, दिलीप सिंह ने रिश्वत राशि वनपाल नाका घघटाना में कमरे की टेबिल पर कपड़े की मेजपोश के नीचे रखे हुए बरामद हुए। एसीबी ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू की।
कोरोना वायरस : कोटा में विदेश से आने वाले नागरिकों की होगी निगरानी

अवैध रेत ले जाने वालों से रुपयों की वसूली करने के मामले में एसीबी कोटा की टीम ने केटल गार्ड व वनरक्षक को
गिरफ्तार कर लिया गया है। वे दस हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहे थे। बुधवार दोपहर दोनों को चार हजार रुपए की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया।
ठाकुर चन्द्रशील कुमार,
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, कोटा सिटी।

Home / Kota / चुपचाप रेत निकाल लो मगर 10 हजार लूंगा..एसीबी ने रंगे हाथों धरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो