scriptकोटा में उग्र आंदोलन: वकीलों ने विधायकों को दी चेतावनी, सुधर जाओ नहीं तो छीन लेंगे दिन का चैन और रात का सुकून | advocate's Protest for demand of High Court Bench in kota | Patrika News
कोटा

कोटा में उग्र आंदोलन: वकीलों ने विधायकों को दी चेतावनी, सुधर जाओ नहीं तो छीन लेंगे दिन का चैन और रात का सुकून

हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर वकीलों ने आंदोलन तेज कर दिया गया है। बुधवार को तीसरे दिन भी न्यायिक कार्य स्थिगित कर विरोध प्रदर्शन किया।

कोटाMay 23, 2018 / 11:20 am

​Zuber Khan

advocate's Protest

कोटा में उग्र आंदोलन: वकीलों ने विधायकों को दी चेतावनी, सुधर जाओ नहीं तो छीन लेंगे दिन का चैन और रात का सुकून

कोटा . हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर वकीलों ने आंदोलन तेज कर दिया गया है। बुधवार को तीसरे दिन भी न्यायिक कार्य स्थिगित कर विरोध प्रदर्शन किया। अभिभाषक परिषद की ओर से अदालत से कलक्ट्रेट तक विरोध रैली निकाली गई। सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कोर्ट के बाहर जाम लगा दिया। सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई। राहगीर गर्मी से परेशान हुए। इसके बाद वकील कलक्ट्री चौराहे पर पहुंचे, जहां टायर जलाकर प्रदर्शन किया। वकीलों ने कहा, सरकार और उसके जनप्रतिनिधि कोटा के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे हैं। कोटा का हक छीनकर उदयपुर को दिया जा रहा है। जनप्रतिनिधियों का यह रवैया बर्दाशत नहीं किया जाएगा।
OMG: सरकार ने मुस्लिम Student’s के साथ किया खिलवाड़, संस्कृत के टीचर से पढ़वा रही उर्दू

अभिभाषक परिषद के पूर्व अध्यक्ष रघुनंदन गौतम व रमेशचंद कुशवाहा ने कहा, सरकार का कार्यकाल चंद महीनों का ही रह गया है। यदि कोटा को उसका हक नहीं मिला तो आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा।
यह भी पढ़ें

कोटा में girls hostel के मालिक और ड्राइवर ने वार्डन के साथ लिफ्ट में किया गंदा काम, जान से मारने की दी धमकी



वरिष्ठ अधिवक्ता महेश शर्मा ने कहा, सरकार ने उदयपुर में हाईकोर्ट बेंच का समर्थन किया और कोटा की भावनाओं का मजाक उड़ाया। जनप्रतिनिधियों के घरों पर जाकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। वकीलों का बढ़ता आक्रोश देख पुलिस ने पर्याप्त जाब्ता तैनात किया। कलक्ट्री चौराहे पर पुलिस ने बेरिकेटिंग लगाकर यातायात दूसरी तरफ से निकाला।

BIG NEWS: बम के बाद कोटा पुलिस को मिला ‘खतरनाक हथियार’, अचूक निशाना देख खूंखार अपराधियों की कांप उठेगी ‘रूह’

एडवोकेट लीलाधर अग्रवाल ने कहा कि हाईकोर्ट बेंच वकीलों के लाभ के लिए नहीं बल्कि जनता की सुविधा के लिए है। हाड़ौती के कई पक्षकारों को जयपुर हाईकोर्ट जाना पड़ता है। कोटा में बेंच स्थापना होने से लाखों पक्षकारों को राहत मिलेगी। साथ ही समय व पैसों की बचत हो सकेगी।

Home / Kota / कोटा में उग्र आंदोलन: वकीलों ने विधायकों को दी चेतावनी, सुधर जाओ नहीं तो छीन लेंगे दिन का चैन और रात का सुकून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो