scriptआखिर हुआ समझौता, काम पर लौटे चालक… | After the settlement, the driver returned to work ... | Patrika News
कोटा

आखिर हुआ समझौता, काम पर लौटे चालक…

कंपनी ने दिया आंशिक वेतन, 12 तारीख तक का मांगा समय…

कोटाJun 08, 2019 / 01:20 am

Anil Sharma

kota

After the settlement, the driver returned to work …

कोटा. नगरीय परिवहन सेवा के चालकों ने वेतन की मांग को लेकर शुक्रवार को तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रखी। ठेका कम्पनी बसें नहीं चलवा पाई वहीं निगम के अधिकारियों ने भी कोई प्रयास नहीं किया।
चालकों का कहना है कि जब तक ठेका कम्पनी बकाया वेतन का भुगतान नहीं करती बसों का संचालन नहीं करेंगे। संचालन कम्पनी की हठधर्मिता व निगम के अधिकारियों के ढीले रवैये के चलते आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर के प्रमुख चौराहा पर शुक्रवार को बसों के इंतजार में लोग खड़े रहे, लंबे समय तक बसें नहीं आई तो महंगे किराये में सफर करना पड़ा। इस बारे में संचालन कम्पनी के स्थानीय अधिकारियों से फोन पर बात करनी चाही, लेकिन बात नहीं हो पाई।
गौरतलब है कि आर्या ट्रांस सॉल्यूशन कम्पनी का निगम पर करीब 5.74 करोड़ रुपए बकाया है। पिछली बार जब चालकों ने हड़ताल की तो निगम ने बकाया में से मात्र 48 लाख रुपए का भुगतान किया था। जिससे चालकों को मार्च तक का वेतन चुका दिया। भुगतान नहीं होने के चलते बसें बिना मेंटिनेंस के अभाव में सड़कों पर दौड़ रही या डिपो में खड़ी है। चालक मुकेश कुमार मेघवाल ने बताया कि जब से यह बसें शुरू हुई हैं तब से चालकों को समय पर वेतन नहीं मिला है। कम्पनी से वेतन की मांग करते हैं तो वे निगम से भुगतान नहीं होने का रोना रोते हैं।
संचालन कम्पनी के अस्सिटेंट मैनेजर किशन झा ने बताया कि शुक्रवार को निगम आयुक्त व कम्पनी के अधिकारियों के बीच वार्ता हुई। जिसमें आयुक्त ने कुछ भुगतान सोमवार तक करने का आश्वासन दिया। कम्पनी की ओर से चालकों का बकाया भुगतान की 50 प्रतिशत राशि गुरुवार दिन में ही उनके खातों में जमा करा दी गई थी। चालकों का शेष भुगतान 12 जून तक कर दिया जाएगा। आयुक्त के आश्वासन के बाद शुक्रवार शाम 6 बजे कुछ बसों का संचालन किया गया। शनिवार सुबह से सभी बसें अपने निर्धारित मार्गों पर सुचारू रूप से चलेगी।
नहीं आएगी समस्या
भुगतान की समस्या का हल निकाल लिया है। राज्य सरकार की ओर से राशि नहीं मिलने की स्थिति में नगर विकास न्यास की ओर से भुगतान किया जाएगा।
– मुक्तानंद अग्रवाल, जिला कलक्टर

Home / Kota / आखिर हुआ समझौता, काम पर लौटे चालक…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो