scriptऐसा क्या हुआ कि खेत में घुसा दूसरे का बैल तो गुस्साए किसान ने मार डाला | Angry Farmer Killed a Cattle Who Entered In His Farm | Patrika News
कोटा

ऐसा क्या हुआ कि खेत में घुसा दूसरे का बैल तो गुस्साए किसान ने मार डाला

झालावाड़ जिले के महुआखेड़ा गांव का मामला, किसान के खिलाफ मामला दर्ज

कोटाNov 09, 2017 / 07:21 pm

Deepak Sharma

Angry Farmer Killed a Cattle Who Entered In His Farm

Angry Farmer Killed a Cattle Who Entered In His Farm

कोटा . ‘मेरी भैंस को डंडा क्यों मारा, वो खेत में चारा चरती थी…तेरे … का वो क्या करती थीÓ याहू फेम शम्मी कपूर की फिल्म पगला कहीं का गीत बड़ा मशहूर हुआ, लेकिन शायद झालावाड़ जिले के जगदीशपुरा के किसान ने ये हास्य गीत नहीं सुना। तभी तो अपने खेत में घास चर रहे दूसरे किसान के बैल को गुस्साए किसान ने लाठी – पत्थर से पीट पीट कर मार डाला। ये अजीबोगरीब मामला बुधवार को सामने आया, जब झालावाड़ जिले के महुआखेड़ा का किसान लालचंद तंवर अपने खोए बैल को ढूंढता हुआ गांव के बाहर खेतों में पहुंचा और एक खेत में उसे अपना बैल मरा हुआ मिला।
यह भी पढ़ें

#नोटबंदीः एक साल बाद भी सदमे में हैं लोग, व्यापारियों ने ऐसे किया रिएक्ट



खेत मालिक को तलाशते हुए लालचंद जब जगदीशपुरा निवासी किसान बिरजुलाल गुर्जर के घर पहुंचा और अपने मरे बैल के बारे में पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि खेत में चारा खा रहे बैल को देख बिरजुलाल गुस्सा हो गया और लाठी से पीटकर बैल को मार डाला। लालचंद ने नाराजगी जताई तो बिरजु का भाई पप्पुलाल भी गालीगलौच पर उतर आया। बाद में लालचंद ने थाने में रिपोर्ट दी। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें

#नोटबंदीः सोनम गुप्ता से भी बड़े बेवफा निकले साहब



मौका मुआयना कर लौटे एएसआई रमेशचंद ने बताया कि किसान लालचंद तंवर ने रिपोर्ट दी कि उसका बैल मंगलवार की शाम को बाड़े से छूटकर कहीं चला गया। मवेशी रात तक वापस बाड़े में अपने आप आ जाते हैं, इसलिए उसने ध्यान नहीं दिया, लेकिन जब रात तक बैल बाड़े में नहीं आया तो वो सुबह तलाश करने निकला तो जगदीशपुरा गांव के बिरजुलाल गुर्जर के खेत में घास खाने घुस गया। इस पर बिरजुलाल ने लाठी-पत्थरों से पीटकर बैल को मार दिया। इसके बाद देर रात तक बैल के बाड़े में नहीं लौटने पर लालचंद ने तलाश किया तो बैल बिरजुलाल के खेत में मरा मिला।


यह भी पढ़ें

सरकार व चिकित्सकों के विवाद की भेंट चढे़ मासूम बच्चे, 48 घंटों में 5 की मौत



जब लालचंद ने बिरजुलाल के गांव जाकर बैल मरने के बारे में पूछा तो बिरजुलाल के भाई पप्पुलाल गुर्जर ने उससे गाली-गलोच की और मारपीट पर उतारू हो गया। लालचंद की रिपोर्ट पर पुलिस ने गुरुवार को मौका-मुआयना कर बैल का पोस्टमार्टम कराया और आरोपित बिरजुलाल के खिलाफ मामला दर्ज कर कारवाई शुरू की। इस मामले में बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने भी पशुधन हत्या को लेकर कारवाई की मांग की है।

Home / Kota / ऐसा क्या हुआ कि खेत में घुसा दूसरे का बैल तो गुस्साए किसान ने मार डाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो