scriptहमराह में उत्साह से पहुंचे, बारिश नहीं रोक पाई कदम… | Arrived in Hamarah, the rain could not stop the move ... | Patrika News
कोटा

हमराह में उत्साह से पहुंचे, बारिश नहीं रोक पाई कदम…

स्वास्थ्य जागरूकता का दिया संदेश…आरएसी और आईएल ऑक्सीजोन में हुआ आयोजन…

कोटाSep 16, 2019 / 12:57 am

Anil Sharma

kota

hamrah in kota

कोटा. राजस्थान पत्रिका की पहल पर रविवार को आईएल ऑक्सीजोन और आरएसी ग्राउण्ड में हमराह का आयोजन हुआ। बारिश के बावजूद लोग यहां पहुंचे और अलग-अलग गतिविधियों ने भाग लिया।
लॉयंस क्लब कोटा टेक्नो की ओर से आईएल मंदिर में ड्रॉइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। टेक्नो के अध्यक्ष भुवनेश गुप्ता व सचिव निधि गुप्ता के अनुसार कुल 29 बच्चों प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतियोगिता का विषय सावधानी हटी-दुर्घटना घटी रखा गया था। विजेताओं को डॉ. क्षिप्रा गुप्ता, पूर्व मुख्य प्रबंधक रामस्वरूप गुप्ता, लॉयंस क्लब कोटा साउथ की सचिव सुषमा आहूजा, वी.पी. आहूजा, योगेश जैन सिंघम आदि ने पुरस्कार दिए।
200 लोगों को पिलाया काढ़ा
हाड़ौती क्लब की ओर से डेंगू के बचाव के लिए ऑक्सीजोन में करीब दो सौ लोगों को काढ़ा पिलाया। क्लब अध्यक्ष प्रकाश जैन दीपपुरा और डॉ. एल.एन. शर्मा ने काढ़ा पिलाकर शुरुआत की। डा. शर्मा ने ५५ लोगों कीबीपी की नि:शुल्क जांच भी की।
खुश रहो, तनाव जीवन में नहीं आएगा
स्वास्थ्य सेवा संस्थान की ओर से आरएसी ग्राउण्ड में नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श एवं जांच शिविर आयोजित किया गया। अध्यक्ष डा. टी.सी. आचार्य ने बताया कि शिविर में 17 मरीजों का नि:शुल्क परामर्श दिया गया। 78 लोगों की शुगर की जांच विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस के तहत आयोजित कार्यक्रम में आत्महत्याएं कैसे रोकी जाए, कैसे लोग स्वस्थ्य रहे, इस पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। आरएसी के डिप्टी कमांडेंट पवन जैन ने कहा कि पत्रिका के प्रयासों से ही आज लोग यहां आ रहे हैं विभिन्न गतिविधियों ने भाग ले रहे हैं। स्वास्थ्य जारूकता कार्यक्रम जवानों के लिए रखने की बात की। डा. एम.एल. अग्रवाल ने कैसे आत्महत्याओं को रोका जा सकता है, इस पर व्याख्यान दिया। जीवन में तनाव दूर करने तथा खुश रहने के टिप्प भी बताए। डॉ. सी.बी. दास गुप्ता ने भी व्याख्यान दिया। डॉ. सुरेश पाण्डे ने भी अवसाद से दूर कैसे रहे, इसके बारे में बताया। शिविर में डॉ. मुकेश दाधीच, डॉ. प्रदीप शर्मा ने सेवाएं दी। जागरूकता पोस्टर का भी विमोचन किया गया। सचिव उर्मिल बख्शी ने हमराह की सराहना करते हुए आभार जताया। कार्यक्रम मे गायत्री परिवार के मुख्य ट्रस्टी जीडी पटेल, यज्ञदत्त हाड़ा, शीला वर्मा आदि मौजूद थी। पतंजलि योग संस्थान के मुख्य प्रशिक्षक परमानंद ने योग क्रियाएं सिखाई।
पौधे लगाए, पर्यावरण का संदेश दिया
लॉयंस क्लब कोटा नॉर्थ की ओर से आरएसी ग्राउंड पर पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। समाजसेवी दीपा रस्सेवट ने पौधा लगाकर जन्मदिन मनाया। प्रोजेक्ट चेयरमैन वरुण रस्सेवट ने बताया २५१ पौधे लगाए जाएंगे।

Home / Kota / हमराह में उत्साह से पहुंचे, बारिश नहीं रोक पाई कदम…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो