scriptसिक्कों ने व्यापारियों का बढ़ाया सिर दर्द..बैंको ने झाड़ा पल्ला तो व्यापार संघ ने दे दी बड़ी चेतावनी… | banks refuses to receive 2-5-10 rs coins | Patrika News
कोटा

सिक्कों ने व्यापारियों का बढ़ाया सिर दर्द..बैंको ने झाड़ा पल्ला तो व्यापार संघ ने दे दी बड़ी चेतावनी…

समस्या समाधान नहीं तो व्यापार महासंघ बैंकों के खिलाफ छेड़ेगा मुहीम
 

कोटाJan 31, 2019 / 11:33 am

Rajesh Tripathi

Client and worried about the shopper coins

Client and worried about the shopper coins

बैंक नहीं ले रहे चिल्लर, व्यापार हो रहा प्रभावित

कोटा. कोटा व्यापार महासंघ की क्षेत्रिय व्यापार संघों की बैठकों के क्रम में बुधवार को शिवपुरा हनुमान नगर व्यापार समिति की बैठक हुई। शिवपुरा स्थित हनुमान मंदिर में हुई बैठक में कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रान्ति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी सहित क्षेत्र के व्यापारियों ने बैंकों द्वारा सिक्कों को नहीं लेने की समस्या पर चर्चा की। विधायक संदीप शर्मा को भी इससे अवगत कराया।
फर्जी प्रोफेसर के कारनामे जान उड़ जाएंगे होश.. नौकरी की एवज में भाई तक से
ठगे तीन लाख, पड़ोसियों के गहने तक रखवा दिए गिरवी…

समिति के अध्यक्ष घीसा सिंह चौहान ने बताया कि छोटे व्यापारियों के पास 1,2 व 5 के सिक्के अधिक आते हैं। जिन्हें बैंको में जमा कराने जाते है तो वहां मना कर दिया जाता है। दुकानदारों के पास लाखों रुपए के सिक्के एकत्र हो गए हैं। इससे व्यापार का क्रम एवं लेन-देन जाम हो गया है। क्रांति जैन ने कहा कि पूरे शहर के व्यापार संघों द्वारा यह समस्या बताई जा रही है।
गहलोत के बयान भड़के पूर्व मंत्री..’ हिम्मत है तो जेल में डालकर दिखाए, सरकार चलाना मुश्किल हो जाएगा. ‘

महासंघ समस्या निराकरण के लिए व्यापार संघों के साथ निरन्तर बैठकें करेगा। क्रांति जैन व माहेश्वरी ने बैठक में मौजूद विद्यायक शर्मा से इस समस्या से जल्द निजात दिलाने की मांग की। उन्होंने जिला कलेक्टर से भी मांग की कि वह बैंकों के साथ बैठक कर इस समस्या से निजात दिलाएं। चेतावनी दी कि शीघ्र ही समाधान नहीं हुआ तो व्यापार महासंघ बैंको के खिलाफ मुहीम छेड़ देगा। बैठक में वार्ड पार्षद बादाम बाई ने क्षेत्र के विकास के मुद्दे उठाए।

Home / Kota / सिक्कों ने व्यापारियों का बढ़ाया सिर दर्द..बैंको ने झाड़ा पल्ला तो व्यापार संघ ने दे दी बड़ी चेतावनी…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो