scriptभाई बहन के प्यार का उमड़ा सैलाब, टीका लगाकर बहनों ने की भाई की समृद्धि की कामना | Bhaidooj Festival Celebration in Kota | Patrika News
कोटा

भाई बहन के प्यार का उमड़ा सैलाब, टीका लगाकर बहनों ने की भाई की समृद्धि की कामना

कोटा. भैया दोज के साथ दीपोत्सव की धूम थम गई। पांच दिवसीय दीपोत्सव के समापन पर शनिवार को भाई बहन के प्यार का सैलाब उमड़ा।

कोटाOct 21, 2017 / 06:10 pm

abhishek jain

Bhaidooj Festival Celebration in Kota
कोटा .

भैया दोज के साथ दीपोत्सव की धूम थम गई। पांच दिवसीय दीपोत्सव के समापन पर शनिवार को भाई बहन के प्यार का सैलाब उमड़ा। महिलाओं ने भाई को टीका किया और खुशहाली की कामना की। भाईयों ने बहनों को उपहार दिए। सुबह से ही शहर में भैया दोज की रौनक नजर आई। कहीं बहने भाई को टीका करने तो कहीं भाई बहने से टीका निकलवाने के लिए पहुंचे।
यह भी पढ़ें

भाई दूज पर आई दिल दहला देने वाली खबर, इतनी बेरहमी से की भाई की हत्या

शुभ मुहूर्त में बहनों ने भाईयों को टीका किया व भाई की दीर्घायु की कामना की। भाईयों ने किसी ने अपनी श्रद्धा व सामथ्र्य के अनुसार तो किसी ने बहन की पसंद के अनुरूप उपहार दिए। किसी ने साडी औढ़ाई किसी ने अन्य जरूरत की वस्तु बहनों को भेंट की। बाद में उन्होंने मिलकर भोजन किया। दीपावली की शुभकामनाएं देने का सिलसिला भी दौरान चला।
यह भी पढ़ें

पटाखा युद्ध का ऐसा जबरदस्त घमासान न कभी देखा होगा और ना ही सुना होगा



बाजारों में भी भैयादोज की रौनक नजर आई। जगह जगह उपहार व मिष्ठानों की दुकानें सजी हुई थी, इन पर सुबह से ही भीड़ लगी रही। इससे पूर्व सुबह महिलाओं ने भैया दूूज पर विशेष पूजा अर्चना की। महिलाएं सामूहिक रूप से पूजा अर्चना करती हुई नजर आईं। उन्होंने भाई दोज की कथाएं कहीं व एक दूसरे से आशीर्वाद लिया।

भाई दूज पर जा रही बहनों से फ्री यात्रा का तोहफा ना मिलने से नाराजगी

कोटा। भाई दोज पर बहना को अपने भाई से मिलने जाने के लिए रोडवेज ने निशुल्क यात्रा की सौगात नही दी। बहना बोली रक्षाबंधन की तरह यह भाई से मिलने का बड़ा दिन होता है। इस दिन भी सरकार को बहना के लिए निशुल्क यात्रा की सौगात मिलनी चाहिए।

Home / Kota / भाई बहन के प्यार का उमड़ा सैलाब, टीका लगाकर बहनों ने की भाई की समृद्धि की कामना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो