scriptमनीला में विमान दुर्घटनाग्रस्त, कोटा के यात्री फंसे | big-air-crash-in-philippines-chinas-boeing-737-slips-on-runway-during- | Patrika News
कोटा

मनीला में विमान दुर्घटनाग्रस्त, कोटा के यात्री फंसे

देशभर के 290 यात्री फंसे, इनमें 61 राजस्थानी हैं और कोटा के 34 यात्री
 

कोटाAug 18, 2018 / 06:07 pm

shailendra tiwari

kota news

मनीला में विमान दुर्घटनाग्रस्त, कोटा के यात्री फंसे

कोटा. फिलीपींस की राजधानी मनीला में चीन का विमान लैंडिंग करते समय शुक्रवार को रनवे पर फिसलने से दुर्घनाग्रस्त होकर दो टुकड़ों में बंट गया। भारी बारिश के कारण यह हादसा हुआ। हादसे के बाद रनवे को बंद कर दिया गया। इस कारण 12 उड़ानें रद्द कर दी गई।
मेरा क्या कसूर था कि बच्चे को मुझसे छीन लिया

हादसे के कारण मनीला में भारत के 290 यात्री फंस गए। इनमें से 61 यात्री राजस्थान के हैं। इनमें कोटा के 34 यात्री शामिल हैं। ये सभी लोग मनीला में अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की अन्तरराष्ट्रीय बैठक में भाग लेने गए थे। मनीला हवाई अड्डे पर फंसे यात्री मुकेश विजय ने बताया कि हवाई अड्डे पर विभिन्न देशों के करीब 15 हजार यात्री फंसे हैं। इनमें काफी यात्री भारतीय हैं।
कार्रवाई : इंडस्ट्रियल एरिया में टंकियों में बना रहे थे नकली घी..वीडियो

बच्चों का बुरा हाल

भारतीय यात्रियों में 13 वर्षीय जागृत, 9 वर्षीय सान्वी और पांच वर्षीय वत्सल सहित कोटा के कई बच्चे हवाई अड्डे पर फंसे हैं। भारतीय खान-पान नहीं मिलने से परेशान हो रहे हैं। वत्सल के पिता रोहित जल्द भारत पहुंचने का आश्वासन देकर उसे चुप कराते रहे। वहीं बूंदी जिला चिकित्सालय की मनोचिकित्सक डॉ. रश्मि गर्ग भी यहां फंसी हुई हैं। विमान हादसे की खबर के बाद जागृत के दादा-दादी चिंतित हैं। वे बार-बार मनीला फोन मिलाकर समाचार पूछते रहे। मनीला से हांगकांग और वहां से दिल्ली की बुकिंग और दिल्ली कोटा तक ट्रेन आरक्षण बुकिंग बेकार हो गई। इस कारण यात्री जल्द भारत लौटने के प्रयास में जुटे रहे।
Read more : भूरा के लिए अभिषेक को मिला स्पेशल ज्यूरी अवार्ड

विदेश मंत्री को किया ट्वीट

शाम पांच बजे तक 11 घंटे हवाई अड्डे पर ही गुजर जाने के बाद भी भारत आने के लिए कोई वैकिल्पक व्यवस्था नहीं हुई तो यात्री रोहित गर्ग ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट करके सहायता की मांग की।

Home / Kota / मनीला में विमान दुर्घटनाग्रस्त, कोटा के यात्री फंसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो