scriptएक वार्मर पर 2 बच्चे देख भड़के पूर्व चिकित्सा मंत्री, बोले- खराब वार्मर हमें दो, 24 घंटे में ठीक करवा देंगे | BJP Ex medical minister Rajendra Rathore, Kalicharan Saraf in kota | Patrika News
कोटा

एक वार्मर पर 2 बच्चे देख भड़के पूर्व चिकित्सा मंत्री, बोले- खराब वार्मर हमें दो, 24 घंटे में ठीक करवा देंगे

kota JK Loan Hospital, Ex medical minister, BJP, Congress: जेकेलोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में दो पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ व कालीचरण सराफ ने अस्पताल का दौरा किया तो हालत बेहद गंभीर नजर आए।

कोटाDec 31, 2019 / 01:14 am

​Zuber Khan

Ex medical minister Rajendra Rathore

एक वार्मर पर 2 बच्चे देख भड़के पूर्व चिकित्सा मंत्री, बोले- खराब वार्मर हमें दो, 24 घंटे में ठीक करवा देंगे

कोटा. जेकेलोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले ( 10 children Dead in JK Loan Hospital ) में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ( BJP state president Satish Poonia ) के निर्देश पर सोमवार को दो पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ( BJP Ex medical minister Rajendra Rathore , Kalicharan Saraf ) व कालीचरण सराफ ने अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने अस्पताल के हर वार्ड के हालात देखे। पीआईसीयू व एनआईसीयू में दोनों मंत्रियों ने एक बेड व वार्मर पर दो से तीन बच्चों को भर्ती देखा। अस्पतालों की बदहाल दीवारों, सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। अस्पताल अधीक्षक कक्ष में प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना व शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉं. अमृतलाल बैरवा से सवाल-जवाब किए। कुछ सवालों का जवाब नहीं मिला। इस पर राठौड़ ने कहा-डॉक्टर साहब एक अंगुली आप पर उठी, तीन हम पर भी उठीं हैं। हम यहां राजनीति करने नहीं आए हैं।
यह भी पढ़ें

खान विभाग में महाभ्रष्टाचार: मंत्री के आदेश पर एफआईआर, फिर भी कोटा पुलिस ने लेखराज के सामने डाल दिए हथियार

संक्रमण को दूर किए जाने वाला एक भी सेम्पल फेल होता है तो यह बच्चों की मौत का पैगाम होता है। एक भी बच्चा जाता है तो हमें भी दर्द होता है। यह दुर्भाग्य है कि चिकित्सालय के अंदर हर 15 दिन बाद संक्रमण नहीं फैले, इसके लिए सेम्पल लिए जाते हैं, लेकिन वहां 4-4 माह में सेम्पल लिए गए। उनमें से भी 14 फेल हो गए। राठौड़ ने कहा कि यहां हमने देखा कि अधिकांश उपकरण खराब हैं। आईसीयू में एक-एक बेड पर दो-दो बच्चे भर्ती हैं। वहां माताओं से भी बातचीत की। उनका कहना था कि पांच दिन से उनके बच्चे भर्ती हैं। राठौड़ ने कहा कि हम प्रदेशाध्यक्ष के माध्यम से राज्यपाल को रिपोर्ट देंगे।
यह भी पढ़ें

खान विभाग में महाभ्रष्टाचार: फर्जी मार्कशीट से की 38 साल नौकरी, माफियाओं से सांठगांठ कर बसाई अकूत सम्पति

महिला सांसदों का दल आज कोटा मेंं
भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर भाजपा की तीन महिला सांसदों की टीम मंगलवार को कोटा पहुंचेगी। भाजपा प्रदेश मंत्री छगन माहुर ने बताया कि भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष के निर्देश पर उत्तरप्रदेश सांसद रीता बहुगुणा जोशी, दौसा सांसद जसकौर मीणा, वेस्ट बंगाल से सांसद लॉकेट चटर्जी की टीम मंगलवार को कोटा पहुंचेगी। इनके आने के कार्यक्रम की सूचना मिल चुकी है। यह टीम जेके लोन अस्पताल प्रकरण के मामले में जांच करेगी। पीडि़त परिजनों व पदाधिकारियों से मिलेगी। उसकी रिपोर्ट बनाकर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पेश करेगी।

Home / Kota / एक वार्मर पर 2 बच्चे देख भड़के पूर्व चिकित्सा मंत्री, बोले- खराब वार्मर हमें दो, 24 घंटे में ठीक करवा देंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो