scriptOMG: कोटा में 6 फीट लंबा ब्लैक कोबरा ने गाय के बछड़े का किया शिकार, देखने वालों की थम गई सांसे… | Black cobra snake hunts the cow's calf in kota rajasthan | Patrika News
कोटा

OMG: कोटा में 6 फीट लंबा ब्लैक कोबरा ने गाय के बछड़े का किया शिकार, देखने वालों की थम गई सांसे…

कोटा में वर्धमान कॉलोनी स्थित एक बाड़े में कोबरा सांप ने गाय के बछड़े को डस लिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

कोटाJul 24, 2019 / 02:58 am

​Zuber Khan

Cobra snake

OMG: कोटा में 6 फीट लंबा ब्लैक कोबरा ने गाय के बछड़े का किया शिकार, देखने वालों की थम गई सांसे…

कोटा. उसम भरी गर्मी बढऩे से अब सर्प ( snake ) अपने बिलों से बाहर निकल कर आ रहे हंै। इसके चलते सर्पदंश के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार रात भी वर्धमान कॉलोनी स्थित एक बाड़े में कोबरा सांप ( Cobra snake ) ने गाय के बछड़े को डस लिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं शहर में तीन और जगहों पर सर्प मिले, जिन्हें पकड़ कर जंगल में छोड़ा। प्रोफेसर विनोद महोबिया सर्प एवं मानव कल्याण समिति के सदस्य विष्णु श्रृंगी ने बताया कि कुन्हाड़ी-बालिता रोड स्थित कैलाशपुरी निवासी राजकुमार सैनी का वर्धमान कॉलोनी में बाड़ा है। बाड़े में सोमवार रात कोबरा ने बछड़े को डस लिया। जिससे उसकी मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

बारां में सर्राफा व्यापारी की चाकू से गला काट कर निर्मम हत्या, जेवरातों से भरा बेग लूटा, वारदात के विरोध में बाजार बंद

राजकुमार ने विष्णु श्रृंगी को इसकी जानकारी दी। विष्णु जब वहां पहुंचे तो बिजली नहीं होने के कारण अंधेरा था। गायों को बाहर निकाला गया तथा स्कूटर की हेड लाइट से प्रकाश कर सर्प को तलाश किया। चारे से भरे कटे ड्रम के नीचे छह फीट का कोबरे नजर आया। जिसे पकड़कर रिहायशी इलाके से दूर छोड़ा। वहीं समिति के विनीत महोबिया को सूचना मिली कि बंधा धर्मपुरा रोड स्थित परिहार गार्डन के पीछे एक घर में सर्प है। समिति सदस्य रॉकी डेनियल ने वहां पहुंच कर सर्प पकड़ा। यहां करीब छह फीट का कोबरा था, जिसे जंगल में छोड़ा। वहीं शास्त्री नगर गली नंबर 8 के एक मकान से 5 फीट तथा कृष्णा रोटरी ब्लड बैंक में कंप्यूटर टेबल के नीचे से 4 फीट का धामन प्रजाति का सांप पकड़ा। सर्पों को सुरक्षित जंगलों में छोड़ा गया।
यह भी पढ़ें

सावधान! एक ही झटके में 15 हाथी और 200 लोगों को मौत के घाट उतार सकता है क्रेट



बालिका की हालत सुधरी
नयागांव निवासी सर्पदंश से पीडि़त बालिका के स्वास्थ में सुधार है। बालिका का तलवंडी स्थित निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। अस्पताल निदेशक डॉ. यश भार्गव ने बताया कि पीडि़ता दिव्यांशी कोमा से बाहर आ चुकी है। उसे आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट किया है।

Home / Kota / OMG: कोटा में 6 फीट लंबा ब्लैक कोबरा ने गाय के बछड़े का किया शिकार, देखने वालों की थम गई सांसे…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो