scriptअन्न की बर्बादी रोकने के लिए बोहरा समाज ने शुरू की पहल | Bohra community campaign for reduce waste of food | Patrika News
कोटा

अन्न की बर्बादी रोकने के लिए बोहरा समाज ने शुरू की पहल

सामूहिक रसोई का भी चलन शुरू किया था जो अभी जारी है।

कोटाOct 12, 2019 / 01:05 pm

Rajesh Tripathi

अन्न की बर्बादी रोकने के लिए बोहरा समाज ने शुरू की पहल

अन्न की बर्बादी रोकने के लिए बोहरा समाज ने शुरू की पहल

कोटा. खेतों में बुआई से लेकर थाली तक हर कदम खाने की बर्बादी होती है। विभिन्न स्तरों पर अन्न की बर्बादी रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाए गए, लेकिन अभी ज्यादा असर नहीं पड़ा है। शादी और अन्य समारोह में खाने की बर्बादी जारी है। बोहरा समाज की ओर से लोगों को जागरूक करने के लिए देशभर में अभियान चलाया जा रहा है। शहर में 13 अक्टूबर को सुबह 7.30 बजे सीवी गार्डन के मुख्य द्वार से बारहदरी तक जागरूकता मार्च निकाला जाएगा। इसके माध्यम से अन्न की बर्बादी रोकने का संदेश दिया जाएगा, ताकि कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोए।
मेले में दोपहर 2 से रात 12 बजे तक
निशुल्क
मिलेंगे कपड़े के थैले

कोटा में कार्यक्रम का आयोजन सिया दाउदी बोहरा जमात, कोटा की पहल पर हो रहा है। कार्यक्रम में जिला कलक्टर ओम कसेरा को भी आमंत्रित किया गया है। बोहरा समाज की ओर से खाने की बर्बादी बचाने और सभी को खाना समय पर मिल सके, इसके लिए सामूहिक रसोई का भी चलन शुरू किया था जो अभी जारी है। अब इससे आगे बढ़कर समाज के सभी वर्गों के बीच खाने की बर्बादी रोकने के लिए चेतना लाने का प्रयास शुरू किया है।

Home / Kota / अन्न की बर्बादी रोकने के लिए बोहरा समाज ने शुरू की पहल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो