अन्न की बर्बादी रोकने के लिए बोहरा समाज ने शुरू की पहल

अन्न की बर्बादी रोकने के लिए बोहरा समाज ने शुरू की पहल
अन्न की बर्बादी रोकने के लिए बोहरा समाज ने शुरू की पहल

Rajesh Tripathi | Updated: 12 Oct 2019, 01:05:51 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

सामूहिक रसोई का भी चलन शुरू किया था जो अभी जारी है।

कोटा. खेतों में बुआई से लेकर थाली तक हर कदम खाने की बर्बादी होती है। विभिन्न स्तरों पर अन्न की बर्बादी रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाए गए, लेकिन अभी ज्यादा असर नहीं पड़ा है। शादी और अन्य समारोह में खाने की बर्बादी जारी है। बोहरा समाज की ओर से लोगों को जागरूक करने के लिए देशभर में अभियान चलाया जा रहा है। शहर में 13 अक्टूबर को सुबह 7.30 बजे सीवी गार्डन के मुख्य द्वार से बारहदरी तक जागरूकता मार्च निकाला जाएगा। इसके माध्यम से अन्न की बर्बादी रोकने का संदेश दिया जाएगा, ताकि कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोए।

मेले में दोपहर 2 से रात 12 बजे तक
निशुल्क
मिलेंगे कपड़े के थैले

कोटा में कार्यक्रम का आयोजन सिया दाउदी बोहरा जमात, कोटा की पहल पर हो रहा है। कार्यक्रम में जिला कलक्टर ओम कसेरा को भी आमंत्रित किया गया है। बोहरा समाज की ओर से खाने की बर्बादी बचाने और सभी को खाना समय पर मिल सके, इसके लिए सामूहिक रसोई का भी चलन शुरू किया था जो अभी जारी है। अब इससे आगे बढ़कर समाज के सभी वर्गों के बीच खाने की बर्बादी रोकने के लिए चेतना लाने का प्रयास शुरू किया है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned