scriptकोटा के कांग्रेस नेता के भाई का दुस्साहस, बोला अवैध खनन से रोका तो आग लगा दूंगा | brother o congress leader threat ricco contractor | Patrika News
कोटा

कोटा के कांग्रेस नेता के भाई का दुस्साहस, बोला अवैध खनन से रोका तो आग लगा दूंगा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की नजदीकियों का बेजा फायदा उठाया

कोटाFeb 23, 2020 / 10:59 pm

Ranjeet singh solanki

कोटा के कांग्रेस नेता के भाई का दुस्साहस, बोला अवैध खनन से रोका तो आग लगा दूंगा

कोटा के कांग्रेस नेता के भाई का दुस्साहस, बोला अवैध खनन से रोका तो आग लगा दूंगा

रीको क्षेत्र में अवैध खनन, कर्मचारियों को पीटा

कोटा. रीको की आेर से रानपुर में कुबैर एक्सटेंशन योजना में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं, लेकिन अवैध खननकर्ताओं को रीको का काम रास नहीं आ रहा। खनन माफिया रात में औद्योगिक क्षेत्र में अवैध खनन करते हैं। उन्हें रोकने पर कर्मचारियों से मारपीट करते हैं। एक माह में दो बार कर्मचारियों से मारपीट की घटना हो चुकी है। दो दिन पहले भी अवैध खननकर्ताओं ने कुबैर एक्सटेंशन में नाले के पास ग्रीन बेल्ट विकसित करने की जगह पर अवैध खनन रोकने पर रीको के संवेदक के कर्मचारी से मारपीट की और मशीनरी जलाने की धमकी तक दे डाली। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन ठोस कार्रवाई नहीं होने से अवैध खननकर्ताओं के हौसले बुलंद हैं। इस मामले में रीको ने पुलिस और प्रशासन को निर्माण कार्य में व्यवधान पैदा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए लिखा है।
रीको की ओर से रानपुर औद्योगिक क्षेत्र में निर्माण कार्य के लिए दिसम्बर २०१९ को एक ठेका फर्म को कार्यादेश दिया था। ठेका फर्म की ओर से सड़क व नाला निर्माण किया जा रहा है। ठेका फर्म की ओर से अनंतपुरा थाने में दर्ज करवाई रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार रात सुवा भड़क सीसी प्लांट के पास अवैध खनन कर रहा था। कर्मचारियों ने अवैध खनन करने से मना किया तो सुवा भड़क ने कर्मचारियों से मारपीट शुरू कर दी। मोबाइल छीनकर तोड़ दिया। सूचना पर मौके पर रानपुर चौकी के पुलिसकर्मी अजयसिंह भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने ठेकेदार की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

राजनीतिक संरक्षण

अवैध खनन करने वालों को राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है। सुवा भड़क कांग्रेस नेता का भाई है। संवेदक ने जिला कलक्टर, सिटी एसपी, रीको के एसआरएम, एमडी और उद्योग मंत्री को पत्र भेजकर निर्माण कार्य में अवैध खननकर्ताओं द्वारा व्यवधान डालने की शिकायत करते हुए सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की है।

Home / Kota / कोटा के कांग्रेस नेता के भाई का दुस्साहस, बोला अवैध खनन से रोका तो आग लगा दूंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो