Video: बूंदी मानधाता छतरी मामला: प्रशासन ने बनाई पूजन की सहमती तो चारो तरफ छाया ख़ुशी का माहौल

बूंदी. जैतसागर के किनारे टाइगर हिल पर स्थित मानधाता की छतरी पर पूजन की मांग गुरुवार को प्रशासन ने मान ली। दिनभर वार्ताओं का दौर चला।

By: abhishek jain

Published: 04 Jan 2018, 07:24 PM IST

बूंदी.

जैतसागर के किनारे टाइगर हिल पर स्थित मानधाता की छतरी पर पूजन की मांग गुरुवार को प्रशासन ने मान ली। दिनभर वार्ताओं का दौर चला। अलग अलग संगठनों को बुलाकर केबिनेट मंत्री बाबू लाल वर्मा, विधायक अशोक डोगरा व अन्य जनप्रतिनिधियों ने मिलकर बातचीत की। इधर शहर के बाजार चौथे दिन भी बंद रहे। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। इस मामले को लेकर बड़ानयागांव कस्बा भी बंद रहा। सभी संगठनों से वार्ता के बाद शाम साढ़े चार बजे केबिनेट मंत्री बाबूलाल वर्मा ने छतरी पर फिलहाल वन विभाग से पूजन कराए जाने की घोषणा की।

 

Read More: बूंदी में इंटरनेट बंद, विदेशी पावणों की अटकी सांसें, हालात बिगडऩे के बाद पहुंचे मंत्री

 

 

छतरी पर पूजन की मांग के लिए अड़े लोगों को बताया कि मामले का पूरी तरह निस्तारण हो। छतरी का निर्माण फिर से कराया जा सके, इसके लिए उच्च स्तरीय समिति गठित कर दी है। समिति का निर्णय आने और छतरी का निर्माण होने तक सभी संगठनोंं की मांग के अनुसार पूजन का जिम्मा वन विभाग को सौंप दिया गया है। मंत्री वर्मा व सभी संगठनों से जुड़े लोगों ने पूजन सामग्री व छतरी पर जलाया जाने वाला दीया वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया। इसके बाद अधिकारी छतरी पर पहुंचे और पूजन की विधिवत शुरुआत की।

 

Read More: बाजारों में सन्नाटा, लोग घरों में कैद, तस्वीरों में देखिए बूंदी के हालात

 

सड़कों पर उतरे लोग
मांगे मानी जाने के बाद बड़ी संख्या में लोग शहर की सड़कों पर उतर आए और नगर परिषद से सर्किट हाऊस तक जुलूस निकाला। इस दौरान टाइगर हिल के आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर दिए गए। आईजी विशाल बंसल, एसपी आदर्श सिधु हालात पर निगरानी रखे रहे। शाम साढ़े चार बजे बूंदी के प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी भी सर्किट हाउस पहुंच गए। प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों से मामले की जानकारी ली और शहर में शांति कायम करवाने, बाजार खुलवाने के दिशा निर्देश दिए।

Show More
abhishek jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned