पंचायत समितियों में होंगे उपचुनाव, २३ से भरे जाएंगे पर्चे

उपखंड कार्यालय रावतभाटा में दिया जाएगा मतदान कराने के लिए प्रशिक्षण

By: Anil Sharma

Published: 20 Sep 2021, 11:48 PM IST

रावतभाटा. पंचायत समिति भैंसरोडगढ़ की ग्राम पंचायतों के 7 रिक्त स्थानों के लिए उपचुनाव होगा। पंचायत उपचुनाव 2021 के लिए सोमवार को लोकसूचना का प्रकाशन किया गया।
निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एसडीएम मुकेश मीणा ने बताया कि पंचायत समिति भैंसरोडगढ़ में पंचायत राज के रिक्त पदों पर निर्वाचन प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। ग्राम पंचायत झालरबावड़ी के वार्ड 8, बरखेड़ा के 7, जवाहर नगर के 4, टोलू का लोहारिया 8, लोहारिया 6, सणीता 10 तथा खातीखेड़ा के वार्ड 8 के रिक्त पदों पर निर्वाचन के लिए लोक सूचना प्रकाशित की गई है। मंगलवार को रिटर्निंग अधिकारी का प्रशिक्षण उपखंड अधिकारी कार्यालय रावतभाटा में दिया जाएगा। 23 सितंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक पंचायत मुख्यालय पर नाम निर्देशन पत्र लिए जाएंगे।
6 में अजजा, १ सामान्य
पंचायत राज चुनाव में पांच स्थानों पर कोई आवेदन ही नहीं आया था। दो पंचायत में वार्ड पंचों के निधन के कारण चुनाव हो रहा है। 7 वार्ड पंचों में से 4 वार्ड पंच महिला होगी। खातीखेड़ा पंचायत में वार्ड पंच सामान्य होगा। जबकि 6 पंचायतों में अनुसूचित जाति और जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है।
मृत्यु होने से रिक्त हुआ पद
रामगंजमंडी. पंचायत समिति खैराबाद की ग्राम पंचायत चेचट में वार्ड 5 के वार्ड पंच की मृत्यु हो जाने के कारण रिक्त पद के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से उपचुनाव 2021 के अंतर्गत आगामी 28 सितंबर को वार्ड पंच का निर्वाचन होगा। निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने की तिथि 22 सितंबर बुधवार सुबह 10 से शाम 4 बजे तक होगी। संवीक्षा गुरुवार सुबह 10 बजे से शुरू होगी।
नाम वापसी की अंतिम तिथि 23 सितंबर दोपहर 3 बजे तक होगी। इसके तुरंत बाद चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा। 28 सितंबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित मतदान केंद्र राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय चेचट के कमरा 2 में मतदान प्रक्रिया होगी।
चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवार रिटर्निंग अधिकारी एवं मतदान अधिकारी को बुधवार सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र चेचट में नामनिर्देशन पत्र प्रस्तुत कर सकते हैं।

Anil Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned