scriptन्यास की दुकान पर पार्षद का कब्जा, चोरी की बिजली से रोशन कार्यालय | Case of Ward 15 of Kota North Corporation | Patrika News
कोटा

न्यास की दुकान पर पार्षद का कब्जा, चोरी की बिजली से रोशन कार्यालय

नगर निगम कोटा उत्तर में एक पार्षद ने यूआईटी की दुकान पर कब्जा कर पार्षद कार्यालय खोल लिया। इतना ही नहीं कार्यालय चोरी की बिजली से ही रोशन हो रहा है।

कोटाSep 14, 2021 / 09:55 pm

Haboo Lal Sharma

 गोविन्द नगर चौराहा स्थित न्यास की दुकान में चल रहा पार्षद कार्यालय

न्यास की दुकान पर पार्षद का कब्जा, चोरी की बिजली से रोशन कार्यालय

कोटा. नगर निगम कोटा उत्तर में एक पार्षद ने यूआईटी की दुकान पर कब्जा कर पार्षद कार्यालय खोल लिया। इतना ही नहीं कार्यालय चोरी की बिजली से ही रोशन हो रहा है। न्यास की अन्य दुकानों पर भी पार्षद की देखा-देखी अन्य लोगों ने कब्जा कर लिया। वार्ड 15 के पार्षद सुशील त्रिपाठी ने गोविन्द नगर चौराहे पर न्यास की दुकान पर कब्जा कर कार्यालय खोल दिया। दुकान के बाहर रंग रोगन कर पार्षद कार्यालय सहित अन्य जानकारियां तक अंकित करवा दी। इस बारे में नगर विकास न्यास के उप सचिव चंदन दुबे ने कहा, दुकान की स्थिति को दिखवाया जाएगा।
न्यास की आठ दुकानें है यहां
नगर विकास न्यास की ओर से गोविन्द नगर चौराहा पर 8 दुकानों का निर्माण करवाया गया था। इन दुकानों में 3 दुकानों की नीलामी कर दी थी। लम्बे अंतराल के बाद भी न्यास ने इस संपत्ति पर ध्यान नहीं दिया, इस कारण शेष बची 5 दुकानों में लोगों ने कब्जा कर दुकानें खोल ली। पार्षद ने भी अपना कार्यालय खोल लिया।
चोरी की बिजली से रोशन हो रहा कार्यालय
पार्षद ने दुकान पर ही कब्जा नहीं किया, बल्कि बिजली की चोरी से ही कार्यालय रोशन हो रहा है। दुकान में एसी तक लगा रखा है। इसी जगह अगर कोई आम आदमी की बिजली चोरी करता तो निजी बिजली कम्पनी हजारों रुपए का वीसीआर भर देती। यहां तो बिजली कम्पनी ने भी आंखें मंूद रखी है।
……

मैंने कार्यालय जनता की सेवा के लिए खोल रखा है। जिसकी दुकान है, वह खाली करवा सकता है। रही बिजली चोरी की बात तो मैं कार्यालय में दो बजे बाद थोड़े से समय के लिए बैठता हूं, उसमें कितनी बिजली खर्च होगी। लोगों की आदत है शिकायत करने की।
-सुशील त्रिपाठी, पार्षद वार्ड-15, नगर निगम कोटा उत्तर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो