scriptचांदखेड़ी को धार्मिक पर्यटन स्थल की मिली सौगात | Chandkhedi surplus area is located in Khanpur of Jhalawar district | Patrika News
कोटा

चांदखेड़ी को धार्मिक पर्यटन स्थल की मिली सौगात

मुख्यमंत्री की ओर से पेश किए बजट में आदिनाथ दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र चांदखेड़ी मंदिर को धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में घोषणा से जैन समाज में हर्ष की लहर दौड़ गई।

कोटाFeb 24, 2021 / 09:31 pm

Haboo Lal Sharma

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में चांदखेड़ी को धार्मिक पर्यटन स्थल की घोषणा

चांदखेड़ी को धार्मिक पर्यटन स्थल की मिली सौगात

कोटा. मुख्यमंत्री की ओर से पेश किए बजट में आदिनाथ दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र चांदखेड़ी मंदिर को धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में घोषणा से जैन समाज में हर्ष की लहर दौड़ गई।

चांदखेड़ी कमेटी के अध्यक्ष हुकम जैन काका ने बताया कि कमेटी आदिनाथ दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र को धार्मिक पर्यटन स्थल घोषित करने के लिए लगातार प्रयास कर रही थी। मुख्यमंत्री ने बजट में चांदखेड़ी को धार्मिक पर्यटन स्थल की घोषणा के बाद क्षेत्र में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। पर्यटक स्थल घोषित होने पर अब राज्य सरकार यात्रियों की सुविधाओं के लिए आधारभूत सुविधाएं कराएगी जिसका लाभ दूर दराज व देशभर से आने वाले यात्रियों को मिलेगा। स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर बढ़ेगें और व्यापार भी बढ़ेगा। साथ ही खानपुर क्षेत्र सहित हाड़ौती सम्भाग को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि मंदिर लगभग 1200-1300 वर्ष पुराना होने से धर्मावलंबियों मंदिर के प्रति गहरी आस्था है। कमेटी के महामंत्री नरेश जैन वेद, कोषाध्यक्ष गोपाल जैन एडवोकेट, मुख्य संयोजक विनोद जैन सारोला सहित समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया।

Home / Kota / चांदखेड़ी को धार्मिक पर्यटन स्थल की मिली सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो