scriptCrime News : इलेक्ट्रिक बाइक देने के झांसे में लेकर ठगी | Cheating on the pretext of giving electric bike in kota | Patrika News
कोटा

Crime News : इलेक्ट्रिक बाइक देने के झांसे में लेकर ठगी

ठगी का नया तरीका

कोटाFeb 17, 2022 / 10:26 pm

shailendra tiwari

Crime News

Crime News : इलेक्ट्रिक बाइक देने के झांसे में लेकर ठगी

सांगोद (कोटा). फोन कॉल के जरिए लोगों को झांसे में लेकर ओटीपी के जरिए ठगी करने की वारदातों के बाद अब सोशल मीडिया भी ठगी का बड़ा जरिया बन रहा है। सोशल मीडिया पर कम कीमत में नामी कंपनी के उत्पाद बेचने के विज्ञापन चलाकर लोगों से ठगी की जा रही है। इसके झांसे में आकर लोग अपनी मेहनत की पूंजी पर दांव लगा रहे हैं। एक ऐसा ही मामला गुरुवार को सांगोद में भी सामने आया। जहां सोशल मीडिया पर डाले गए एक ऐसे ही भ्रामक विज्ञापन के चक्कर में आकर एक शख्स के 31 हजार रुपए की चपत लग गई।

पीडि़त शख्स गोङ्क्षवद कुमार ने बताया कि दो माह पहले सोशल मीडिया पर एक बड़ी कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक की बुङ्क्षकग के लिए विज्ञापन आया था। इस कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक अभी बाजार में नहीं है तो उसे लेने की मंशा से उन्होंने विज्ञापन पर दिए ङ्क्षलक पर क्लिक कर दिया। थोड़ी देर बाद ही पीडि़त की मेल आईडी पर एक मेल आया, जिसमें बुङ्क्षकग के लिए 499 रुपए जमा करवाने व कंपनी के नाम से एक अकाउंट नंबर भी दिया गया।
दस दिन पहले पीडि़त के पास एक शख्स का फोन आया, जिसमें बाइक की तीस प्रतिशत राशि खाते में जमा करवाने व शेष राशि बाइक की डिलीवरी मिलने के बाद जमा करवाने की बात कही। फोन करने वाले शख्स ने तीस प्रतिशत राशि मिलते ही बाइक को कोरियर से भेजने की बात कही। पीडि़त ने खाते में 30 हजार 420 रुपए जमा करवा दिए, लेकिन फिर फोन आया की आपकी ट्रैकर आईडी स्पष्ट नहीं होने से हम बाइक भेजने से सक्षम नहीं है। फिर पीडि़त को ठगी का अहसास हुआ। पीडि़त ने गुरुवार को इसकी शिकायत सांगोद थाने में दी। पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।

Home / Kota / Crime News : इलेक्ट्रिक बाइक देने के झांसे में लेकर ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो