scriptसरकार हर मोर्चे पर रही विफल, विधानसभा में करेंगे घेराव | Congress Leader Rameshwar Dudi Visit of Kota | Patrika News
कोटा

सरकार हर मोर्चे पर रही विफल, विधानसभा में करेंगे घेराव

कोटा. एक दिवसीय दौरे पर कोटा आए नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी का कहना है कि कांग्रेस आगामी विधानसभा सत्र में सरकार को घेरेगी। 

कोटाSep 18, 2017 / 08:04 pm

abhishek jain

Congress Leader Rameshwar Dudi Visit of Kota

कोटा. एक दिवसीय दौरे पर कोटा आए नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी का कहना है कि कांग्रेस आगामी विधानसभा सत्र में सरकार को घेरेगी।

कोटा. किसानों का कर्ज माफ करने का मामला हो या उन्हें खेती के लिए समय पर पानी पहुंचाने का। डेंगू व स्वाइन फ्लू जैसी खतरनाक बीमारियों की रोकथाम का मामला हो या फिर कानून व्यवस्था का। राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। कांग्रेस आगामी विधानसभा सत्र में सरकार को घेरेगी। यह कहना है विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी का।


एक दिवसीय दौरे पर कोटा आए डूडी ने सोमवार को सर्किट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि चम्बल सिंचित क्षेत्र में नहरों की मरम्मत के लिए सरकार ने 1275 करोड़ रुपए का बजट तो स्वीकृत कर दिया, लेकिन उसमें से 125 करोड़ रुपए मरम्मत पर खर्च किए हैं। बावजूद इसके रिसाव होने से करीब 60 प्रतिशत पानी बर्बाद हो गया। 40 प्रतिशत पानी ही किसानों तक पहुंचने से उन्हें इसका पूरा लाभ नहीं मिल सका।
यह भी पढ़ें

डॉक्टर अवकाश पर, मरीज हुए परेशान



उन्होंने कहा, जल उपभोक्ता समितियों को मॉनिटरिंग का अधिकार दिया जाए। इससे ठेकेदारों द्वारा किए जाने वाले काम की निगरानी की जा सके।

उन्होंने कहा कि राज्य में किसानों की फसल बर्बाद होने से वे कर्जदार हो गए, लेकिन सरकार ने अभी तक उनके कर्ज माफ नहीं किए। कर्ज के बोझ तले दबे कई किसान आत्म हत्याएं कर चुके हैं। इसी तरह से स्वाइन फ्लू व डेंगू जैसी बीमारी से एक विधायक की भी जान जा चुकी है। सरकार दवाइयां व वैक्सीन तक उपलब्ध नहीं करवा पा रही।
यह भी पढ़ें

किशोर सागर की पाल पर चमक उठे

फैशन के नन्हे सितारे…


उन्होंने कहा कि वैसे तो कांग्रेस हर मुद्दे को प्रमुखता से उठाती रही है, लेकिन आगामी विधानसभा सत्र में सभी मुद्दों पर कांग्रेस सरकार को घेरेगी। राज्य सरकार से आमजन पूरी तरह से त्रस्त हो चुका है। उन्होंने दावा किया कि आगामी विस चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सत्ता में आएगी।

Home / Kota / सरकार हर मोर्चे पर रही विफल, विधानसभा में करेंगे घेराव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो