scriptदेशभर के करीब 39 हजार स्टेशन मास्टर देंगे करोड़ों की इमदाद | corona : railway station master to donate 21 crore | Patrika News
कोटा

देशभर के करीब 39 हजार स्टेशन मास्टर देंगे करोड़ों की इमदाद

ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन ने किया घोषणा
 
 
 

कोटाMar 30, 2020 / 01:42 am

Jaggo Singh Dhaker

nagar_5932602_835x547-m_1.jpg
कोटा. लॉकडाउन के दौरान उपजे हालातों को देखते हुए ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री राहत कोष में सहायता राशि देने की घोषणा की है। जब तक लॉकडाउन चलेगा तब तक हर माह देशभर के करीब 39 हजार स्टेशन मास्टर हर माह अपना 1 दिन का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कराएंगे। इस तरह करीब 21 करोड़ रुपए स्टेशन मास्टर एसोसिएशन की तरफ से प्रधानमंत्री सहायता कोष में दिए जाएंगे। पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा, भोपाल और जबलपुर के स्टेशन मास्टर करीब 9 लाख रुपए प्रधानमंत्री सहायता कोष में जमा कराएंगे। जोनल अध्यक्ष हेमराज मीणा ने बताया कि संकट की घड़ी में स्टेशन मास्टर पीछे नहीं हटेंगे,जो भी उनसे बन पड़ेगा हर संभव प्रयास करते रहेंगे। अभी भी जरूरी सामान पहुंचाने के लिए वे मालगाडिय़ों का संचालन कर रहे हैं।
रेलवे सभी टिकटों का पूरा पैसा लौटाएगी, रिफंड करने के लिए बनाई व्यवस्था

नियोक्ताओं को करनी होगी भोजन की व्यवस्था

कोटा. लॉकडाउन के दौरान श्रमिकों का पलायन रोकने के लिए जिला कलक्टर ओम कसेरा ने रविवार को बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने निजी कारखाना और फैक्ट्री संचालकों को आदेश दिया है कि उनके यहां नियोजित श्रमिकों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था अपने स्तर पर कराना सुनिश्चित करें, ताकि उनका पलायन रूक सकें। इसमें कोताही करने और आदेश की अवहेलना करने की शिकायत पर संबंधित कारखाना फैक्ट्री संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि रोज हजारों श्रमिक पैदल पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। इसलिए यह कदम उठाया गया है।

Home / Kota / देशभर के करीब 39 हजार स्टेशन मास्टर देंगे करोड़ों की इमदाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो