scriptचाकू से पत्नी की नाक काटने वाले हैवान पति को कोर्ट ने दी ऐसी सजा, सुनकर कांप उठी रूह | Court sentenced Accused husband 5-year sentence at kota | Patrika News
कोटा

चाकू से पत्नी की नाक काटने वाले हैवान पति को कोर्ट ने दी ऐसी सजा, सुनकर कांप उठी रूह

पत्नी पर जानलेवा हमला कर नाक काटने के मामले में सोमवार को अदालत ने पति को ऐसी सजा सुनाई कि‍ आरोपी की रुह कांप उठी।

कोटाJan 21, 2019 / 09:08 pm

​Zuber Khan

court decision

NEET, NEET exam date, NEET 2018, Rajasthan High Court, jodhpur news, jodhpur news in hindi

कोटा. पत्नी पर जानलेवा हमला कर नाक काटने के मामले में पति को सोमवार को एडीजे क्रम संख्या 5 के न्यायाधीश ने 5 वर्ष के कठोर कारावास व 110500 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। लोक अभियोजक ने बताया कि 28 नवम्बर 2014 को पीडि़ता खेड़ली फाटक सुभाष कॉलोनी निवासी शिमला कंवर ने भीमगंजमंडी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।
Akbar vs Pratap : राजस्थान में फिर छिड़ा संग्राम, अकबर महान या राणा प्रताप, रण में उतरी भाजपा-कांग्रेस

इसमें उसने बताया था कि उसका पति कोटा ग्रामीण पुलिस लाइन के निकट सूर्यनगर निवासी नंदसिंह और उसके बीच मकान को लेकर विवाद था। मकान उसके नाम था। ऐसे में पति उससे झगड़ा करता था। इससे तंग होकर वह बच्चों के साथ सुभाष नगर में रहने लगी। जहां 26 नवम्बर 2014 को नंद सिंह आया, उनका राजीनामा हो गया।
BIG NEWS: भरत सिंह की चेतावनी, मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री को बताओ, लोकसभा जीतना है तो इन्हें कोटा से भगाओ

इसके बाद शिमला सूर्यनगर स्थित उसके मकान पर रहने आ गई। 27 नवम्बर की रात नंदसिंह दो जनों के साथ बाइक से आया और उसके साथ मारपीट की। 28 को सुबह नंदसिंह और उसका भाई शम्भुसिंह घर में हथियार लेकर आए। दोनों ने शिमला और बच्चों को नीचे पटक लिया। पति ने उसकी नाक काट दी। इसके बाद दोनों वहां से फरार हो गए। पुलिस ने जांच पूरी कर न्यायालय में चालान पेश किया। न्यायाधीश ने सोमवार को गवाहों के बयान के आधार पर आरोपी को 5 साल के कठोर कारावास और 110500 रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई।
घर के बाहर युवक को चाकू से गोदा
कोटा. नयापुरा थाना क्षेत्र में रविवार देर रात तीन युवकों ने घर के बाहर सड़क पर चाकुओं से गोदकर एक युवक की हत्या कर दी। हत्या रंजिश को लेकर की गई। पुलिस ने दो आरोपियों को घटना के 18 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया, जबकि तीसरे की तलाश जारी है।
नयापुरा पुलिस उप अधीक्षक भंवरसिंह हाड़ा ने बताया कि नवल चौराहा स्थित एक नर्सिंग होम के पीछे रोहित प्रजापति (18) पुत्र भैरूलाल प्रजापति ने रविवार देर रात घर के नीचे स्थित दुकान बंद की। तभी बाहर सड़क पर तीन युवक निखिल गुर्जर, सागर गुर्जर व यशवंत बाइक पर आए। उससे गाली-गलौच करने लगे। इस पर रोहित ने गाली बकने से मना किया तो उनमें कहासुनी हो गई।
BIG Politics: 15 लाख भूल उल्टे कांग्रेस से 2 लाख मांग रही भाजपा

उन्होंने रोहित के पेट, सीने व गर्दन पर चाकू से वार कर दिए। चाकू पेट व दिल में लगा। सूचना पर पहुंची पुलिस व परिजनों ने उसे एमबीएस अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया। जहां गहन चिकित्सा इकाई में उसका उपचार शुरू किया गया। सोमवार सुबह करीब 10 बजे रोहित की मौत हो गई। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने दो आरोपियों निखिल गुर्जर व सागर गुर्जर को सोमवार शाम बालिता रोड से गिरफ्तार कर लिया। तीसरे आरोपी यशवंत की तलाश विशेष टीमें लगी हुई हैं। पुलिस आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश कर चाकू बरामदगी व पूछताछ के लिए रिमांड की मांग करेगी।

Home / Kota / चाकू से पत्नी की नाक काटने वाले हैवान पति को कोर्ट ने दी ऐसी सजा, सुनकर कांप उठी रूह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो