दबंगों ने दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारा, बिंदौरी निकालने पर अंजाम भुगतने की दी धमकी, मंदिर पर नहीं लगाने दी धोक

दबंगों ने दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारा, बिंदौरी निकालने पर अंजाम भुगतने की दी धमकी, मंदिर पर नहीं लगाने दी धोक

Zuber Khan | Publish: May, 19 2019 08:00:00 AM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

हाड़ौती में दलित दूल्हों को घोड़ी से उतार मारपीट करने व बिंदौरी नहीं निकालने को लेकर धमकाने के मामले थमने के नाम नहीं ले रहे। बूंदी-झालावाड़ के बाद अब रावतभाटा में भी दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया।

रावतभाटा. हाड़ौती में दलित दूल्हों ( Dalit groom ) को घोड़ी से उतार मारपीट करने व बिंदौरी नहीं निकालने को लेकर धमकाने के मामले थमने के नाम नहीं ले रहे। दो दिन पहले बूंदी जिले में दलित दूल्हे के साथ मारपीट ( Dalit groom beaten ) करने के बाद रावतभाटा ( rawatbhata ) में भी इस तरह का मामला सामने आया है। यहां भैसरोडगढ़ थाना क्षेत्र के सुठाला गांव में शनिवार को भील समाज के एक दूल्हे को बिन्दौरी निकालने के दौरान 9 जनों ने मौके पर पहुंचकर घोड़ी से उतार दिया और मारपीट कर बिन्दौरी नहीं निकलने की धमकी दी। परिजनों थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस ने गांव में जाकर पीडि़त परिजनों के बयान लिए।

Read More: कजाकिस्तान से भारत आई महिला ने कलक्टर को जिला पत्र, कहा-डॉक्टर पति करता है मेंटल टॉचर्र, प्लीज मदद करो, पढि़ए, टिकाया वेरा की दर्दनाक दास्तां

सुठाला गांव निवासी रतन भील ने शनिवार को भैसरोडगढ़ थानाधिकारी को रिपोर्ट दी और एसपी चित्तौडगढ़ को परिवाद भेजा है। इसमें आरोप लगाया कि 15 मई की शाम को उसके बेटे मांगीलाल की गांव में बिन्दौरी निकाली जा रही थी, उस समय गांव के बबलू जाट, उंकार जाट, राजूलाल जाट पुत्र प्रभु जाट, राजूलाल जाट पुत्र देवीलाल जाट, उदयलाल जाट, सुरेश जाट, राजेन्द्र सिंह, मुकेश जाट व एक अन्य समेत 9 जनों ने आकर जातिगत अपमानित करते हुए दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया और बिन्दौरी न निकालने को धमकाया। इसके बाद घोड़ी मालिक और पंच पटेलों ने बिन्दौरी रोकने वाले वालों को समझाया, लेकिन वे नहीं माने। आरोपियों के धमकाने से बिन्दौरी नहीं निकल सकी। मेहमान डर कर घर से चले गए।

BIG NEWS: खाली कर दो ये 14 गांव, जोड़े के साथ घूम रहा टाइगर, 1600 परिवार कभी भी हो सकता है शिकार

मंदिर में धोक नहीं लगाने दी
उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपियों ने ब्याह होने के बाद भी दूल्हा-दुल्हन को मंदिर में धोक नहीं लगाने दी और गांव से निकालने को धमकाया।

BIG News: राजस्थान में तेज धमाके के साथ चलती कार के फूट रहे टायर, ये सावधानी रख बचाएं परिवार की जान

भैसरोडगढ़ थानाप्रभारी को शनिवार रिपोर्ट मिलने पर मौके पर गए थे, लेकिन वहां कुछ नहीं मिला है। पुलिस को रिपोर्ट मिली है तो प्रकरण दर्ज कर जांच की जाएगी। आरोप प्रमाणित होने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

तृप्ति विजयवर्गीय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, रावतभाटा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned