scriptडेल्टा प्लस का खतरा, धार्मिक स्थलों पर लागू की निषेधाज्ञा | Danger of Delta Plus, prohibitory orders imposed on religious places | Patrika News
कोटा

डेल्टा प्लस का खतरा, धार्मिक स्थलों पर लागू की निषेधाज्ञा

कलक्टर ने चेताया : अत्यंत सावधानी बरतने की जरूरत

कोटाJun 25, 2021 / 10:28 am

Ranjeet singh solanki

डेल्टा प्लस का खतरा, धार्मिक स्थलों पर लागू की निषेधाज्ञा

डेल्टा प्लस का खतरा, धार्मिक स्थलों पर लागू की निषेधाज्ञा

झालावाड़. सीमावर्ती राज्य मध्यप्रदेश के भोपाल एवं उज्जैन में डेल्टा प्लस घातक वैरियंट पाए जाने पर कोविड -19 के संक्रमण फैलने की संभावनाओं झालावाड़ जिले में भी जिला कलक्टर ने अलर्ट जारी कर दिया है। क्योंकि मध्यप्रदेश से बड़ी संख्या में लोग झालावाड़ के अलग-अलग क्षेत्रों में आते हैं। इसलिए अत्यंत सावधानी रखने की जरूरत है। तीन दिन पहले कामखेड़ा मंदिर में धार्मिक आयोजन में मध्यप्रदेश से बड़ी संख्या में लोग आ गए थे। इसके बाद प्रशासन ने यह सख्त कदम उठाए हैं। जिला कलक्टर एवं जिला मजिट्रेस्ट हरिमोहन मीना ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए नगरीय क्षेत्र झालावाड़, झालरापाटन, भवानीमंडी, पिड़ावा, अकलेरा, उपखंड मुख्यालय असनावर, तहसील मुख्यालय गंगधार, बकानी, सुनेल, डग, रायपुर एवं धर्मिक स्थलों यथा कामखेड़ा बालाजी, गागरोन दरगाह, कायावर्णेश्वर महोदव, पाŸवनाथ तीर्थ पेढ़ी, चांदखेड़ी जैन मंदिर परिसर की सीमा में निषेधाज्ञा लागू की गई है। उक्त धार्मिक स्थलों के परिसर में स्थित दुकानें तब तक नहीं खुलेंगी जब तक राज्य सरकार द्वारा धार्मिक स्थल खोलने के आदेश जारी नहीं कर दिए जाते हैं। किसी भी प्रकार के सार्वजनिक, सामाजिक, राजनैतिक, खेलकूद संबंधी मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक समारोह, जुलूस, त्यौहार, मेलों, हाट बाजार की अनुमति नहीं होगी। धार्मिक स्थलों पर प्रबंधन द्वारा नियमित पूजा अर्चना, ,इबादत, प्रार्थना आदि जारी रहेगी। लेकिन धार्मिक स्थल श्रृद्धालुओं, दर्शनार्थियों के लिए बंद रहेंगे। धार्मिक स्थलों पर व्यक्तियों के आवागमन एवं एकत्रित होने पर प्रतिबंध रहेगा। सामूहिक भोज, गोठ, सवामणि पर भी प्रतिबंध रहेगा। यदि कोई व्यक्ति प्रतिबंधात्मक आदेशों का उल्लंघन करेगा तो कार्रवाई की जाएगी। के यह आदेश 31 जुलाई तक प्रभावी रहेगा।
वैक्सीन की दोनोंडोज लगाकर खुद और परिवार को सुरक्षित करें
झालावाड़ ञ्च पत्रिका. जिले में कोरोना से जंग लडऩे का प्रयास तेज कर दिया गया है। वैक्सीन ही कोरोना से बचाव के लिए सबसे कारगर माना जा रहा है। जिले में वैक्सीनेशन को चुनावी उत्सव की तरह लिया जाएगा। इसके लिए एक्शन प्लान तैयार किया गया है। ताकि अधिक से अधिक लोगों को टीके लग लगे। जिले के शहरी क्षेत्र में अब तक 55 प्रतिशत तथा ग्रामीण क्षेत्र में 45 फीसदी लोगों का टीकाकरण हो चुका है। जिला कलक्टर हरिमोहन मीणा ने पत्रकारों से रूबरू होकर बताया कि जिले में वैक्सीनेशन के लिए इस तरह का सेअप तैयार किया है कि एक दिन में 30 हजार लोगों को टीके लगाए जा सकते हैं। पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की गई, ताकि अधिक से अधिक लोगों को टीके लगाए जा सके। अब तक 3.64 लाख के टीके लगाए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन सुरक्षित है एवं वैक्सीन ही कोरोना से बचने का एक मात्र उपाय है। किसी को भी वैक्सीजन लगाने से मना करने का हक नहीं है।

Home / Kota / डेल्टा प्लस का खतरा, धार्मिक स्थलों पर लागू की निषेधाज्ञा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो