scriptराजे के गढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर आई बड़ी खबर.. | delay in ticket may trouble congress in election | Patrika News
कोटा

राजे के गढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर आई बड़ी खबर..

भाजपा के 10 दिन बाद भी राजे के गढ़ में कांग्रेस तय नहीं कर पाई प्रत्याशी, भाजपा का प्रचार जोरों पर
 

कोटाApr 01, 2019 / 10:11 pm

Rajesh Tripathi

kota news

राजे के गढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर आई बड़ी खबर..

कोटा/झालावाड़. लोकसभा चुनाव सिर पर है। प्रदेश की ज्यादातर सीटों पर मुकाबले तय हो गए है लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गढ़ में कांग्रेस के प्रत्याशी का इंतजार लम्बा होता जा रहा है। इससे स्थानीय कार्यकर्ताओं में बैचेनी बढ़ती जा रही है। झालावाड़-बारां सीट से मौजूदा सांसद दुष्यंत सिंह को उम्मीदवार घोषित होने के 10 दिन बीत गए है। ऐसे में कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशी चयन में हो रही देरी से चुनावों में कांग्रेस को नुकसान होना तय है।

भाजपा का प्रचार अभियान तेज
बीते 10 दिन में संसदीय क्षेत्र के दोनों जिलों में भाजपा ने अहम बैठकों और जनसंपर्क का प्रथम चरण लगभग पूका कर लिया है। पार्टी की ओर से यहां खुद दुष्यंत सिंह और उनकी पत्नी निहारिका सिंह ने मोर्चा संभाल रखा है।
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का निर्वाचन क्षेत्र होने की वजह से भाजपा के लिए प्रतिष्ठापूर्णं मानी जाने वाली इस सीट में इस बार भी मुकाबला एक ही परिवार के बीच होने की उम्मीद जताई जा रही है। दरअसल यहां बीते 10 बरस से चुनावी मुकाबला राजे और भाया परिवार के बीच होता आया है।
पती के बाद अब पत्नी की दावेदारी मजबूत..
कांग्रेस कैबिनेट मंत्री प्रमोद जैन भाया की पत्नी उर्मिला जैन को टिकट दे सकती है। ये दोनों परिवार 2009 और 2014 के चुनाव में भी आपस में भिड़े थे। 2009 में दुष्यंत सिंह के सामने उर्मिला जैन और 2014 में खुद प्रमोद जैन भाया ने यहां से चुनाव लड़ा था। हालांकि राजे के जादू के आगे कांग्रेस की चुनौती बेअसर रही थी।
दो जिलों की जंग..
दो परिवार और दो नेताओं के आगे अब यह चुनाव दो जिलों के बीच भी नजर आएगा। दरअसल झालावाड़ वसुंधरा राजे का गढ़ है यहां पिछले 30 सालों में कोई और नेता चुनाव नहीं जीत पाया है वहीं बारां में प्रमोद जैन भाया का दबदबा है। अगर मुकाबला दोनों परिवारों के बीच ही होता है तो देखना ये भी दिलचस्प होगा कि दोनों जिलों की जनता किस परिवार का समर्थन करेगी।

भाजपा को मिले थे 59 फीसदी मत
पिछले चुनावी परिणाम को देखें तो उसमें भाजपा सर्वाधिक 58.98 प्रतिशत वोट पाकर विजयी रही थी। इसके साथ ही कांग्रेस को 34.42 प्रतिशत वोट ही मिल सके थे., तो वहीं बसपा के लिए मात्र 2.06 प्रतिशत वोटिंग हो पाईं थी।

Home / Kota / राजे के गढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर आई बड़ी खबर..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो