कोटा से विदा हुए 'हनुमान'

विभिन्न शहरों व गांवों से होते हुए प्रयाग ले जाया जाएगा

By: Suraksha Rajora

Published: 18 Feb 2020, 05:20 PM IST

कोटा. संकट मोचन हनुमान मंदिर आश्रम भीलवाड़ा से गत शनिवार को मध्यरात बाद कोटा आए विशालकाय हनुमान की प्रतिमा मंगलवार को रवाना हो गई। प्रतिमा अंता होते हुए प्रतिमा बारां जाएगी। जहां श्रद्धालु हनुमानजी के दर्शन कर सकेंगे। मंदिर आश्रम के संत महंत बाबूगिरी ने बताया कि बुधवार को दोपहर बाद प्रतिमा को विभिन्न शहरों व गांवों से होते हुए प्रयाग ले जाया जाएगा। वहां हनुमानजी को गंगा स्नान करवाया जाएगा।

इससे पहले मंगलवार को भी शहीद स्मारक के पास प्रतिमा के दर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। फल-फूल व मालाएं बजरंगबली को अर्पित की। जयकारों के बीच प्रतिमा रवाना हो गए। अंता मार्ग पर जगह जगह प्रतिमा का स्वागत किया गया। मार्ग में व्यवस्थाओं के तहत कोटा से वैभव जोशी अंता तक साथ में गए वैभव जोशी ने बताया कि मार्ग में जगह जगह प्रतिमा के दर्शन को भीड़ उमड़ पड़ी।

जगह जगह लोगों ने पूजा की व संत व अन्य साथ चल रहे लोगों का स्वागत किया। गौरतलब है कि 9फरवरी को प्रतिमा भीलवाड़ा से रवाना हुई थी और 16 की रात को यह कोटा पहुंची थी। प्रतिमा 64 टन वजनी,28 फीट लंबी है। प्रतिदिन करीब 50 किलोमीटर दूरी तय करते हुए 2100 किलोमीटर की दूरी तय कर यह प्रयाग जाएगी।प्रतिमा को कहां स्थापित किया जाएगा, फिलहाल यह तय नहीं किया गया है।

Show More
Suraksha Rajora
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned