scriptडॉग को पत्थर मारा तो आग बबूला हुआ मालिक, युवक को घेरकर लाठियों से जमकर पीटा | Dog Bite: Peoples Deadly Attack on Youth in kota | Patrika News
कोटा

डॉग को पत्थर मारा तो आग बबूला हुआ मालिक, युवक को घेरकर लाठियों से जमकर पीटा

Crime news, Dog Bite: कोटा में एक युवक को डॉग को पत्थर मारना इतना भारी पड़ा कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ गया।

कोटाSep 07, 2019 / 11:07 pm

​Zuber Khan

Dog Bite

डॉग को पत्थर मारा तो आग बबूला हुआ मालिक, युवक को घेरकर लाठियों से जमकर पीटा

कोटा. भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र में श्वान पर पत्थर मारना एक जने को भारी पड़ गया। ( Dog Bite ) श्वान मालिक ने पत्थर मारने वाले युवक पर लाठी से हमला कर दिया। ( Deadly Attack on Youth ) घायल युवक का एमबीएस अस्पताल में उपचार करवाया। खेड़ली फाटक निवासी लोकेश ने बताया कि वह अपने दोस्त के लिए रुपए लेने गया था। जैसे ही घर से बाहर निकला तो पड़ोसियों का पालतू श्वान उसकी ओर दौड़ा तो बचाव के लिए उसने सड़क से पत्थर उठा कर उसे भगाने का प्रयास किया। इससे श्वान मालिक इतना नाराज हो गया कि उसने व चार-पांच साथियों ने उससे मारपीट कर दी। परिजनों ने युवक का एमबीएस अस्पताल ( MBS Hospital ) उपचार करवाया। लोकेश के परिजनों ने भीमगंजमंडी थाना में इसकी शिकायत की है। ( kota Police )
यह भी पढ़ें

पहाड़ों से निकलकर अब मैदानी इलाकों में कहर बरपाने पहुंचा स्क्रब टायफस, कोटा-बूंदी में 2 लोगों की मौत



घायल युवक के परिजनों ने बताया कि पड़ौती का पालतु श्वान मोहल्ले में से गुजरते समय राहगीरों पर भौंकता है और कभी-कभी तो काटने दौड़ता है। कई बार श्वान मालिक से श्वान को बांधकर रखने का आग्रह किया लेकिन सुनवाई नहीं हुई। पुलिस के अनुसार घायल युवक के परिजनों ने शिकायत दी है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें

नाजों से पाला मगरमच्छ जवानी में हो गया खतरनाक, 4 साल में पहली बार किया शिकार, खौफ में आए ग्रामीण



गाडिय़ों के पीछे भागते हुए करते हैं जख्मी

शहर के कई इलाकों की सड़कें रात को श्वानों के कब्जे में रहती है। यहां से गुजरने के दौरान श्वान बाइकों व कारों के पीछे दौड़ते हैं। इनमें सबसे ज्यादा खतरा बाइक सवारों को होता है। चलती गाड़ी पर ये किसी का भी पैर पकड़ लेते हैं। कई बार मोटर साइकिल सवार गाड़ी से गिरकर घायल हो जाता है। चौपहिया वाहन के पीछे भी ये दूर तक भागते रहते हैं।
यह भी पढ़ें

रिश्वतखोर इंस्पेक्टर ने 40 हजार रुपए में बेचा ईमान, अब भुगतेगा 5 साल की सजा और 70 हजार का जुर्माना



एक मिमी रोजाना की रफ्तार से बढ़ता है वायरस

आवारा श्वान के काटने के बाद उसकी लार में मौजूद वायरस इंसान के रक्त में मिल जाता है। यह वायरस एक मि.मी. प्रति दिन की रफ्तार से मस्तिष्क की ओर आगे बढ़ता है। इसलिए ही पैर में काटने पर मौत देर से होती है और चेहरे अथवा सीने पर काटने पर वायरस तेजी से मस्तिष्क तक पहुंचता है। एनसेफेलाइटिस होने के बाद मरीज की मौत तक हो जाती है।

Home / Kota / डॉग को पत्थर मारा तो आग बबूला हुआ मालिक, युवक को घेरकर लाठियों से जमकर पीटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो