scriptबिजली कम्पनी ने कोटा में ऐसा क्या किया कि लोगों की जिंदगी में छा गया अंधेरा… | Electricity connection cut From Apna Ghar Yojana House at kota | Patrika News

बिजली कम्पनी ने कोटा में ऐसा क्या किया कि लोगों की जिंदगी में छा गया अंधेरा…

locationकोटाPublished: Mar 12, 2018 10:24:34 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

बकाया वसूलने के नाम पर अपना घर, प्रेमनगर और डीसीएम इलाकों में एक सप्ताह से बिजली के कनेक्शन काट रही बिजली कंपनी अब शिविर लगाकर कनेक्शन बांटेगी।

Electricity connection cut
कोटा . बकाया वसूलने के नाम पर अपना घर, प्रेमनगर और डीसीएम इलाकों में एक सप्ताह से बिजली के कनेक्शन काट रही बिजली कंपनी कोटा इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (केईडीएल) अब आधा दर्जन से ज्यादा आवासीय इलाकों में शिविर लगाकर नए कनेक्शन बांटेगी।
यह भी पढ़ें

पत्रिका स्थापना दिवस: पूरी दुनिया में हाड़ौती का जलवा, कोटा का पत्थर और बारां-बूंदी का धान विदेश में बन रहा हमारी पहचान



परीक्षाओं के दौरान बच्चे पढ़ाई करने में जुटे थे, तभी केईडीएल के कर्मचारियों ने उनके घरों की बिजली काट दी। बकाया वसूलने के लिए कंपनी के कर्मचारियों ने ऐसा दवाब बनाया कि बच्चों पढ़ाई ही चौपट हो गई।
यह भी पढ़ें

पत्रिका स्थापना दिवस: दिल-दिमाग का इलाज या प्लास्टिक सर्जरी से बढ़ानी हो खूबसूरती तो चले आइए कोटा



राजस्थान पत्रिका ने जब इस बारे में खबर प्रकाशित की तो शहर के जनप्रतिनिधियों ने भी आगे बढ़कर केईडीएल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। जिसके बाद कंपनी के आला अधिकारी बैक फुट पर आए और परीक्षाओं के दौरान कहीं भी बिजली कनेक्शन न काटे जाने का आश्वासन दिया।
यह भी पढ़ें

पत्रिका स्थापना दिवस: कुछ ही सालों में एक हजार करोड़ का हो जाएगा कोटा टूरिज्म, 2 लाख लोगों को मिलेगा

रोजगार


अब बांटेंगे नए कनेक्शन
केईडीएल के कर्मचारी अब बिजली कनेक्शन से वंचित लोगों को नए कनेक्शन देने के लिए ऊर्जा शिविरों का आयोजन करेगी। पहला शिविर मंगलवार को सुभाष नगर बॉम्बे योजना बस्ती में सुबह 10 बजे लगाया जाएगा। इस शिविर में अपना घर योजना के उपभोक्ताओं को भी नए कनेक्शन दिए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

आउट हुआ

वरुण धवन का वो लुक, जिसके लिए प्रोड्यूसर ने 7 दिन तक सोने से कर दिया था मना


कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि उपभोक्ताओं की परेशानी को देखते हुए नए कनेक्शन लेने के लिए फार्म से लेकर स्टाम्प पेपर, नोटेरी और एल फार्म आदि की सुविधा भी मौके पर उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके बाद 16 मार्च को घोड़ा बस्ती में ऊर्जा शिविर लगाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो