scriptअंधेरे में पहुंचे फिर भी झेलना पड़ा विरोध…पथराव भी हुआ….क्या है मामला, जानने के लिए पढि़ए ये खबर…. | Even after reaching in the dark, the opposition has suffered ... ston | Patrika News
कोटा

अंधेरे में पहुंचे फिर भी झेलना पड़ा विरोध…पथराव भी हुआ….क्या है मामला, जानने के लिए पढि़ए ये खबर….

करोड़ों की जमीन पर हो गए काबिज, आगे बढ़े तो चला न्यास का बुलडोजर। तड़के चार बजे शुरू की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई, एक जगह हुआ पथराव।

कोटाMay 21, 2019 / 12:51 am

Anil Sharma

kota

अंधेरे में पहुंचे फिर भी झेलना पड़ा विरोध…पथराव भी हुआ….क्या है मामला, जानने के लिए पढि़ए ये खबर….

कोटा. शहर के विभिन्न इलाकों में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण जारी है। न्यास को जगह-जगह से अतिक्रमण होने की सूचनाएं मिल रही हैं। इन सूचनाओं पर न्यास दस्ते ने सोमवार तड़के 4 बजे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की और दोपहर एक बजे तक करीब 28 बीघा जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया। उम्मेदपुरा में करीब 18 बीघा जमीन पर अतिक्रमण कर दीवार का निर्माण कर रखा था, जिसे दस्ते ने ध्वस्त कर दिया। जगपुरा में आरटीओ कार्यालय के पास करीब पांच बीघा जमीन पर अतिक्रमण करके रेस्टोरेंट का संचालन किया जा रहा है। यहां से भी अतिक्रमण हटाया गया। इसके बाद नयानोहरा में एक जने से अपने घर के पीछे करीब पांच बीघा जमीन पर अतिक्रमण करके दीवार बना ली। यहां जब अतिक्रमण हटाया जा रहा था तो अतिक्रमियों ने दस्ते पर पथराव किया। दस्ते में तहसीलदार बद्रीलाल, रामकल्याण और संदीप सक्सेना सहित कई अधिकारी शामिल रहे। न्यास सचिव भवानीसिंह पालावत ने बताया कि सरकारी जमीन से अतिमक्रम हटाने की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। न्यास के दस्ते ने जहां से अतिक्रमण हटाया वहां कई योजनाएं विकसित किया जाना प्रस्तावित है। अतिक्रमियों ने काफी समय से करोड़ों की जमीन पर अतिक्रमण कर रखा था, लेकिन न्यास ने ध्यान नहीं दिया। जब अतिक्रमी आगे बढऩे लगे तो न्यास जागा और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।
60 सुरक्षाकर्मी तैनात किए
न्यास की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान करीब 60 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए। अनंतपुरा थाने को भी सूचना दी गई, लेकिन वहां से पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। वहीं पिछले दिनों से मीराबाई योजना में अतिक्रमण के दौरान पथराव किए जो के मामले में बोरखेड़ा थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। इसके बाद न्यास के कार्मिकों के बयान लिए गए। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

Home / Kota / अंधेरे में पहुंचे फिर भी झेलना पड़ा विरोध…पथराव भी हुआ….क्या है मामला, जानने के लिए पढि़ए ये खबर….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो