scriptगला दबाने से हुई थी मासूम बालिका की मौत | Father arrested for murder | Patrika News
कोटा

गला दबाने से हुई थी मासूम बालिका की मौत

ईदगाह मोहल्ला निवासी चार साल की मासूस बच्ची (Baby girl )की गला दबाने से मौत हुई थी

कोटाOct 11, 2019 / 08:58 am

Dilip

 गला दबाने से हुई थी मासूम बालिका की मौत

गला दबाने से हुई थी मासूम बालिका की मौत

रावतभाटा. ईदगाह मोहल्ला निवासी चार साल की मासूस बच्ची (Baby girl )की गला दबाने से मौत हुई थी। पोस्टमार्टम(Post mortem) में खुलासा कि मासूम के शराबी पिता ने गला दबाया, जिससे उसके दिमाग को ऑक्सीजन ब्लड नहीं मिला। इससे उसका बे्रन डेड हो गया ओर उसकी मौत हो गई है।
Read more: बारां में डेढ़ साल की मासूम चूल्हे में गिरी, धधकते अंगारों में सिर से पैर तक झुल…
थानाधिकारी रामरूप मीणा ने बताया कि मासूम के साथ पिता भोलाराम ने मारपीट की। पोस्टमार्टम के दौरान मासूम शिवानिया के मुंह के बाई तरफ चोट के निशान पाए गए। गले पर नील पड़ गई थी। मारपीट व छत से नीचे फेंकने से उसका कंदा टूट गया था। थानाधिकारी ने बताया कि मासूम के पिता आरोपित भोलाराम को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे एक दिन के रिमांड पर भेज दिया गया गया। रिमांड अवधि के दौरान आरोपित पिता से घटना स्थल की तश्दीक कराई जाएगी। उससे मामले को लेकर पूछताछ की जाएगी। गौरतलब है कि ईदगाह के पीछे कच्ची बस्ती समग्र विकास योजना में बने क्वाटर में रहने वाले भोलाराम ने 8 अक्टूबर को अपनी चार साल की मासूम के साथ मारपीट थी। फिर उसे छत से फैंक दिया।
Read more: कोटा दशहरा मेले पुलिस ने जमकर मचाया बवाल, व्यापारियों को पीटा, सामान फेंके, महिलाओं से की अभद्रता
घर चलाना हो गया है मुश्किल
पार्षद संजय रिठुदिया ने बताया कि मृतका के पिता भोलाराम के पास तीन पहियों का रिक्शा है। वह अपनी पत्नी रानू व बच्चों के साथ घर-घर पुराने कपड़े लेता था। इसके बदले लोगों को बर्तन देता था। इसी से ही उनके परिवार का गुजारा चलता था। वर्तमान में रानू छह माह के गर्भ से है, जिससे वह काम नहीं कर सकती है। पति भोलाराम जेल चला गया है। ऐसे में उसका अब घर चलाना मुश्किल हो गया है। पार्षद संजय ने बताया कि मां रानू के पिता गुजरात में रहते हैं। दोनों भाई रावतभाटा में रहते है। लेकिन उन्होंने रिश्ता खत्म कर दिया है।
एक माह का राशन दिया
रानू के वर्तमान में एक साल की बेटी है। पार्षद संजय रेठुदिया व वार्ड पंच अजीता मराठा ने महीने भर का राशन व कुछ सब्जियां देकर घर में व्यवस्था कराई। मां रानू के घर की लाइट बंद थी। उसे भी ठीक कराया। इसी तरह से मददगार ट्रस्ट की ओर से भी सहायता दी गई। गभवति को गेहूं का कट्टा, खाद्य तेल की पीपी, गुड़, खोपरा, सुखे मेवे, चाय, शक्कर, बिस्कट, साबून, दवाइयां, कपड़े, कुछ नगद धनराशि दी है।

Home / Kota / गला दबाने से हुई थी मासूम बालिका की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो