scriptAlert: सिर्फ दो दिन ! जमा करवा दो ‘कर’ ..नहीं तो होगी मुश्किल, कई गुना अधिक देना पड़ेगा जुर्माना… | financial year, due to non-deposit of vehicles fine transport Departme | Patrika News
कोटा

Alert: सिर्फ दो दिन ! जमा करवा दो ‘कर’ ..नहीं तो होगी मुश्किल, कई गुना अधिक देना पड़ेगा जुर्माना…

एक दिन में वसूले 2 करोड़… अवकाश दिवस में भी खुलेगा परिवहन विभाग का कार्यालय…

कोटाMar 29, 2019 / 10:51 pm

Suraksha Rajora

financial year, due to non-deposit of vehicles fine transport Departme

Alert: सिर्फ दो दिन ! जमा करवा दो ‘कर’ ..नहीं तो होगी मुश्किल, कई गुना अधिक देना पड़ेगा जुर्माना…

कोटा. परिवहन विभाग कार्यालय शनिवार व रविवार को भी खुला रहेगा और बकाया कर जमा किया जाएगा। वित्तीय वर्ष के आखरी दो दिवस में वाहनों का बकाया कर जमा नहीं करवाया तो वाहन मालिकों को कई गुना अधिक जुर्माना देना पड़ेगा।
प्रादेशिक परिवहन अधिकारी प्रकाश सिंह राठौड़ ने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए ऑफिस समय में 30 व 31 मार्च को भी विभाग का कार्यालय खुला रहेगा और ट्रक व अन्य वाहनों का बकाया, अग्रिम व राजस्व जमा किया जाएगा।
कर जमा करवाने की अंतिम तिथि 25 मार्च थी, लेकिन नाममात्र कर ही जमा होने के कारण अंतिम तिथि 31 मार्च की गई है। विभाग ने चार विशेष काउंटर तथा हैल्प डेस्क की व्यवस्था भी की है। वाहन स्वामियों की सुविधा व सहायता के लिए रीजन के उडऩदस्तों पर कार्यरत परिवहन निरीक्षक व उपनिरीक्षकों को भी कर जमा करने के लिए अधिकृत किया है। इसके बावजूद 31 मार्च के बाद जमा करवाने पर वार्षिक कर के बराबर राशि जमा करवानी पड़ेगी।

राठौड़ ने बताया कि एक दिन पूर्व गुरुवार तक कोटा रीजन में राशि 34 करोड़ और कोटा में 16 करोड़ का वार्षिक कर जमा किया गया था। शुक्रवार को रीजन में एक ही दिन में करीब 2 करोड़ कर जमा हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो