scriptगेहूं के ढेर में आग, सात बीघा की फ सल मिनटों में राख हो गई… | fire in farm , wheat crop burnt | Patrika News
कोटा

गेहूं के ढेर में आग, सात बीघा की फ सल मिनटों में राख हो गई…

मोटर चलाकर पानी से आग बुझाई, लेकिन तब तक फ सल राख हो चुकी थी

कोटाApr 05, 2019 / 11:55 pm

Rajesh Tripathi

kota news

गेहूं के ढेर में आग, सात बीघा की फ सल मिनटों में राख हो गई…

मोड़कस्टेशन. मोड़क थाना क्षेत्र के कुकड़ा खुर्द गांव में शुक्रवार रात खेत में लगे गेहंू के ढेर में अचानक आग लग गई। पता चलते ही ग्रामीण खेतों की ओर दौड़े तथा आग बुझाने का प्रयास किया। मोड़क पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन तब तक आग बुझने तक फ सल जलकर राख हो गई। खेत मालिक ने रंजिशवश फसल में आग लगाने की आशंका जताई है।
जानकारी के अनुसार कुकड़ा निवासी नेमीचंद गुर्जर के खेत में सात बीघा गेहंू की फ सल काटकर ढेर किया हुआ था। शुक्रवार रात ढेर में अचानक आग धधक उठी। जानकारी होने पर ग्रामीण खेतों पर पहुंचे। लोगों ने जीएसएस पर फ ोन कर आपूर्ति शुरू करवा कर मोटर चलाकर पानी से आग बुझाई, लेकिन तब तक फ सल राख हो चुकी थी। किसान नेमीचंद गुर्जर ने बताया कि उसके खेत के आस-पास बिजली के तार भी नहीं हैं और अनजान लोगों की उधर आवाजाही भी नहीं है। फ सल में किसी ने रंजिशवश आग लगाई है।

मंदिर परिसर के पेडोक में लगी आग
रावतभाटा. उपखण्ड की लुहारिया ग्राम पंचायत के पाङाझर क्षेत्र में माताजी के मंदिर परिसर में शुक्रवार दोपहर आग लग गई। इससे कई झाडिय़ां व पेड़ जल गए। जानकारी के अनुसार दोपहर बाद तीन बजे यहां स्थित विद्युत ट्रांफार्मर में शार्टसर्किट की वजह से मंदिर परिसर में स्थित वनक्षेत्र के पेडोक में आग फैल गई। इसकी चपेट में आकर वनक्षेत्र में पेड़, झाडिय़ां तथा वनस्पति जल गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची नगरपालिका की दमकल ने तीन घण्टे से ज्यादा मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
—————–READ MORE———————-

बादल छाए, किसान चिंतित

कैथून. कैथून व आसपास के गांवों में शुक्रवार को अचानक मौसम बदलने व आसमान में बादल छाने से किसानों में चिंता व्याप्त हो गई। दोपहर बारह बजे तक अच्छी धूप खिल रही थी। दोपहर बाद बादल छा गए। किसानों ने बताया कि खेतों में फ सलों की कटाई चल रही है व अनेक किसानों ने खेतों में कटी फ सल सूखने के लिए फैला रखी है। राजपुरा गांव के किसान मुरारीलाल नागर ने बताया कि चने की फ सल कटकर खेतों में फैली है व गेहूं की फ सल पक कर तयार है। ऐसे में मौसम खराब हो जाने से चिन्ता हो रही है।

Home / Kota / गेहूं के ढेर में आग, सात बीघा की फ सल मिनटों में राख हो गई…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो