Breaking News: राजस्थान के पूर्व सीएम का बड़ा बयान: पर्दे के पीछे से देश पर हुकूमत कर रही आरएसएस

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में आरएसएस पर्दे के पीछे से शासन कर रही है।

By: ​Zuber Khan

Updated: 24 Mar 2018, 12:11 PM IST

कोटा। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में आरएसएस पर्दे के पीछे से शासन कर रही है। हर विभाग में आरएसएस के लोग बिठा दिए हैं, वे जासूसी कर रहे हैं। सरकार में दखल कर रहे हैं। गहलोत शनिवार को कोटा में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा, जब संजय गांधी थे तब कहा जाता था कि वे एक्स्ट्रा अथॉरिटी के रूप में काम रहे हैं, क्योंकि तब इंद्रागांधी प्रधानमंत्री थी। अब आरएसएस क्या कर रही है।

Read More: खुल गया राज: आखिर कोटा के सर्किट हाउस, कलक्ट्री, अदालत और एमबीएस अस्पताल का ये निकला मालिक

पूरा देश जानता है कि आरएसएस ने सरकार चलाने में कैसे-कैसे दखल किया। बोर्ड और निगम में अपने लोग बिठाने के लिए क्या-क्या नहीं किया। प्रधानमंत्री हो या मुख्यमंत्री आरएसएस तय करता है कि कौन क्या बनेगा। एेसे हालात बन गए हैं तो आरएसएस खुद को राजनीतिक दल के रूप में घोषित करे। भाजपा और आरएसएस को मर्ज करके राजनीति करनी चाहिए। कांग्रेस इन दोनों का मुकाबला करने के लिए सक्षम है। पर्दे के पीछे राजनीति करने से आमजनता भ्रमित होती है। क्योंकि आरएसएस यह कहती रही है कि वह सांस्कृतिक संगठन है और हिंदुत्व की रक्षा करने वाले लोग है, राजनीति से कोई संबंध नहीं हैं। एेसे में जनता उनके बहकावे में आकर भाजपा को फायदा पहुंचा देती है, यह देशहित में नहीं है। ये धोखा देकर राजनीति क्यों करें।


Read More : राजस्थान पत्रिका और शहरवासि‍यों की जीत : हैंगिंग ब्रिज पर लोकल गैर वाणिज्यिकवाहनों पर नहीं लगेगा टोल

बजरी ने किया बर्बाद
जिन्होंने निर्माण कार्य किए हैं उन गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को बजरी ने बर्बाद किया है, बहुत महंगी बिकी है। इसमें एकाधिकार रहा है। चार साल तक बजरी माफिया छाए रहे हैं। बिना मुख्यमंत्री और बिना सरकार की सह के यह संभव नहीं है। मिलीभगत नहीं हो तब तक एेसा नहीं हो सकता। इसकी जांच होनी चाहिए।

Read More :बजरी माफिया का दुस्साहस: कोटा में परिवहन अधिकारी को ट्रक से कुचलने का प्रयास, साइड में कूदकर बचाई जान

देश में भय का माहौल

देश में इस समय नफरत, हीनता और अविश्वास का माहौल है। कोई मर जाए, बच्चियों का रेप हो जाए पर कोई सुनने वाला नहीं है, संवेदनशीलता नहीं है। डकैती और चोरी अब बहुत आम है। ये जो स्थिति बनी है यह बहुत ही नाजुक है। पूरे देश में लोगों में भय है आयकर, ईडी, सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है। मीडिया और न्यायालय जैसी संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा है। देश में लोकतंत्र को खतरा है।

Read More :रॉन्ग साइड आ रहे बाइक सवार को रोका तो ट्रैफिक कांस्टेबल के सिर पर दे मारा घूंसा, आंख से बहा खून

तबादलों का काला सर्कुलर
सरकार काले कानूनी की तरह तबादलों का काला सर्कुलर भी जारी किया है। जिसमें लिखा कि भाजपा कार्यकर्ता बताएं कि उनके रिश्तेदारों की पोस्टिंग कहां की जाए, यहां कानून की तरह है, यह काला सर्कुलर है। उन्हें शर्म भी नहीं आती है। बेशर्मी से सत्ता में जो पार्टी है जो पूछ रहीं कि बताएं कि आपके रिश्तेदारों की पोस्टिंग कहां की जानी है।

Read More : कोटा में फिर थम गए सिटी बसों के पहिये, कर्मचारियों ने हड़ताल कर मांगी तनख्वाह

सरकार बदलना तय

राज्य सरकार के कुशासन से जनता इतनी त्रस्त कि अब भाजपा सरकार कुछ भी कर ले लेकिन सत्ता से बाहर होना तय है। जनता ने मानस बना लिया है। इतिहास में पहली बार भाजपा को १६३ सीटें मिली। अब जनता पूछ रहीं हमारा कसूर क्या है, धोखा क्यों दिया, कानून व्यवस्था इतनी बिगड़ी गई जनता की सुनवाई नहीं हो रही।

 

BJP Congress
Show More
​Zuber Khan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned