scriptपेयजल किल्लत से मुक्ति दिलाओ, अधिकारी हमारी नहीं सुन रहे | Get rid of drinking water shortage, officials are not listening to us | Patrika News
कोटा

पेयजल किल्लत से मुक्ति दिलाओ, अधिकारी हमारी नहीं सुन रहे

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला गुरुवार को कोटा में कैंप कार्यालय में आमजन से मिले। इस दौरान उन्होंने लोगों के अभाव अभियोग सुनने के साथ संसदीय क्षेत्र में फसल खरीद की स्थिति समेत अन्य स्थानीय समस्याओं को लेकर जनता से हालात भी जाने।

कोटाMay 27, 2022 / 12:27 am

Jaggo Singh Dhaker

oom.jpg
कोटा. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला गुरुवार को कोटा में कैंप कार्यालय में आमजन से मिले। इस दौरान उन्होंने लोगों के अभाव अभियोग सुनने के साथ संसदीय क्षेत्र में फसल खरीद की स्थिति समेत अन्य स्थानीय समस्याओं को लेकर जनता से हालात भी जाने। प्रेम नगर क्षेत्र के लोगों ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला को पेयजल की समस्या बताई। खासकर महिलाओं ने कहा कि भीषण गर्मी में भी तेजाजी का चौक प्रेम नगर क्षेत्र के लोग पेयजल किल्लत का सामना कर रहे हैं। नगर विकास न्यास के अधिकारी उनकी समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहे। बड़ी आबादी के लिए दिनभर में एक टैंकर पानी आता है, जिसमें से पानी लेने के लिए लोगों में विवाद हो जाता है। स्पीकर बिरला ने इस मामले में नाराजगी जताते हुए न्यास के अधिकारियों को तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए। पैरामेडिकल छात्रों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पैरा मेडिकल काउंसिल की ओर से द्वितीय वर्ष की परीक्षा में हो रही देरी की जानकारी दी। छात्रों ने बताया कि दो साल का कोर्स पांच साल को हो चुका है। अभी दूसरे साल की परीक्षा भी नहीं हुई है।
कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र में भेंट किए जाएंगे जूते-चप्पल
कोटा. तपती सड़क पर बिना चप्पलों के चलने को मजबूर मजदूर, अभावग्रस्त वर्ग के लोगों के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर चप्पल वितरण अभियान गुरुवार से प्रारंभ हुआ। स्पीकर बिरला और नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेश बिरला ने एसी वाले गणेश मंदिर के पास श्रमिकों की बस्ती में चप्पल भेंट कर अभियान का आगाज किया।
हर वर्ष जनसहयोग से स्पीकर बिरला इस अभियान को चलाकर जरूरतमंद लोगों को चप्पल-जूते भेंट करते हैं। कोटा-बूंदी के प्रत्येक जरूरतमंद तक चप्पल-जूते पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है।

Home / Kota / पेयजल किल्लत से मुक्ति दिलाओ, अधिकारी हमारी नहीं सुन रहे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो