scriptअच्छी खबर : अब गांवों में खुलेंगे इंग्लिश मीडियम स्कूल | Good news : english school to be open in village | Patrika News
कोटा

अच्छी खबर : अब गांवों में खुलेंगे इंग्लिश मीडियम स्कूल

कोटा संभाग में खुलेंगे अंग्रेजी माध्यम के 12 सरकारी स्कूल
 
 

कोटाJun 15, 2020 / 10:20 pm

Kanaram Mundiyar

अच्छी खबर : अब गांवों में खुलेंगे इंग्लिश मीडियम स्कूल

अच्छी खबर : अब गांवों में खुलेंगे इंग्लिश मीडियम स्कूल

कोटा. अब ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी स्कूलों के बच्चे भी अंग्रेजी (English Medium ) पढ़ेंगे। राज्य सरकार कोटा संभाग के चारों जिलों में इस साल से 12 नए अंग्रेजी माध्यम के सरकारी स्कूल खोलने जा रही है। इसके लिए विषयवार शिक्षकों के सोमवार से साक्षात्कार होंगे। इन स्कूलों में कक्षा एक से आठवीं तक बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा। अभी तक जिला स्तर पर एक ही स्कूल थे। ग्रामीण क्षेत्रों में एक भी सरकारी अंग्रेजी माध्यम का स्कूल नहीं था, लेकिन सरकार ने इस साल ब्लॉक में भी अंग्रेजी स्कूल खोलने की तैयारी कर ली है। इससे ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को अंग्रेजी स्कूल में पढ़ाई के लिए शहर की तरफ रुख नहीं करना पड़ेगा।
यह भी पढ़ें
इंजीनियर, व्याख्याता और
अफसर खा गए गरीबों का गेहूं

कोटा में 6 स्कूल
सहायक निदेशक अजीत लुहाडिय़ा ने बताया कि कोटा जिले में 6, झलावाड़ में 4, बूंदी व बारां में 1-1 स्कूल खोला जाएगा। इसके लिए सोमवार से सैकंड ग्रेड के 8 पदों के लिए चयन होगा। उन शिक्षकों के साक्षात्कार होंगे। यह साक्षात्कार रावतभाटा रोड राधाकृष्णन भवन में होंगे। पंजीकरण सुबह 9 से 10 बजे तक होगा। शिक्षकों को अपने साथ शाला दर्पण का प्रपत्र 10, एक आईडी लानी होगी।
यह भी पढ़ें
दिल्ली से कोटा लौटी महिला व प्रोपर्टी डीलर पॉजिटिव

यहां खुलेंगे
कोटा जिला : – राजकीय वोकेशनल स्कूल नयापुरा, राबाउमावि कैथून, खैराबाद, इटावा, सांगोद, सुल्तानपुर
झालावाड़ जिला : – राउमावि पचपहाड़, सुनेल, ढीकरिया (मनोहरथाना), खानपुर
बारां जिला : राबाउमावि फतेहपुर
बूंदी जिला- राउमावि नमाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो