scriptgood news : दिवाली से पहले बुजुर्गों को रोडवेज का तोहफा, 80 आयुपार तो नि:शुल्क यात्रा, सहयोगी का 50 फीसदी किराया | good news : roadways bus travel free for the elderly aged 80 years | Patrika News
कोटा

good news : दिवाली से पहले बुजुर्गों को रोडवेज का तोहफा, 80 आयुपार तो नि:शुल्क यात्रा, सहयोगी का 50 फीसदी किराया

कोटा. बुजुर्गों व नियमित यात्रा करने वाले लोगों के लिए दीपावली से पहले good news खुश खबर है। रोडवेज अब 80 वर्ष व इससे अधिक आयु के बुजुर्गों को रोडवेज बस नि:शुल्क यात्रा करवाएगा।

कोटाOct 16, 2019 / 06:29 pm

Deepak Sharma

rsrtc

rsrtc

कोटा. बुजुर्गों व नियमित यात्रा करने वाले लोगों के लिए दीपावली से पहले good news खुशखबर है। राजस्थान रोडवेज अब 80 वर्ष व इससे अधिक आयु के बुजुर्गों को रोडवेज बस नि:शुल्क यात्रा करवाएगा। यहीं नहीं बुजुर्ग के साथ जाने वाले एक सहयोगी का किराया भी 50 फीसदी माफ किया जाएगा।
रोडवेज बस से यात्रा करने के लिए लोगों को प्रेरित करने तथा विभाग का राजस्व बढ़ाने के उद्देश्य से रोडवेज यह योजना लागू कर रहा है। विभाग ने यह आदेश हाल ही में जारी किए हैं। इसके अलावा रोजाना यात्रा करने वाले लोगों को भी किराए में छूट दी जाएगी।
मासिक पास पर 60 प्रतिशत बचत
राजस्थान रोडवेज में नियमित रूप से सफर करने वाले यात्रियों को अब किराए में 60 प्रतिशत छूट मिलेगी। रोडवेज की इस योजना का लाभ लेने के लिए यात्रियों को मासिक पास बनवाना होगा। फोटो और पहचान पत्र से पास बनाया जाएगा।
रविवार को भी बनेंगे पास
यात्रियों के लिए अवकाश के दिन रविवार को भी पास बनाए जाएंगे। विभाग की यातायात प्रबंधक रीनू देवड़ा के अनुसार लोगों की सहुलियत के लिए नयापुरा स्थित बस स्टैंड पर रविवार को पास बनेगा।
कौन नि:शुल्क, किसको छूट
राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम मुख्यालय जयपुर के अनुसार रोडवेज 20 से अधिक तरह के लोगों को नि:शुल्क यात्रा करवाती है। वहीं 10 अन्य श्रेणियों में शामिल लोगों को किराए में निर्धारित छूट के साथ यात्रा करवाती है।
नियमित यात्रा करने वाले लोगो की परेशानी व किराया भार देखते हुए किराए में छूट दी जा रही है। यह अच्छा कदम है। इससे लोगों का रूझान रोडवेज से यात्रा की ओर बढ़ेगा।
कुलदीप शर्मा, मुख्य प्रबंधक, रोडवेज कोटा डिपो

Home / Kota / good news : दिवाली से पहले बुजुर्गों को रोडवेज का तोहफा, 80 आयुपार तो नि:शुल्क यात्रा, सहयोगी का 50 फीसदी किराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो