scriptचंबल पुल पर ट्रेक के रखरखाव चल रहा था, तभी पटरी से उतरी मालगाड़ी | goods train Derailed in kota | Patrika News
कोटा

चंबल पुल पर ट्रेक के रखरखाव चल रहा था, तभी पटरी से उतरी मालगाड़ी

कोटा: मुंबई-दिल्ली रेलमार्ग पर मंगलवार को कोटा जंक्शन के कुछ दूर चंबल पुल पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए। काफी मशक्कत के बाद उन्हें पटरी पर चढ़ाया गया।

कोटाAug 04, 2020 / 06:15 pm

Deepak Sharma

चंबल पुल पर ट्रेक के रखरखाव चल रहा था, तभी ट्रेन गुजरी और पटरी से उतरी मालगाड़ी

पटरी से उतरी मालगाड़ी

कोटा. मुंबई-दिल्ली रेलमार्ग पर मंगलवार को कोटा जंक्शन (kota junction) के कुछ दूर चंबल पुल पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए। काफी मशक्कत के बाद उन्हें पटरी पर चढ़ाया गया। मालगाड़ी जवाहरलाल नेहरू नेशनल पोर्ट से आ रही थी और आगरा जा रही थी। इस मालगाड़ी के कुछ डिब्बे खाली थे और कुछ में कंटेनर रखे हुए थे। ब्रेक यान की ओर से पांचवां और सातवां डिब्बा पटरी से उतरा। मालगाड़ी के पटरी से उतरने के तकनीकी कारणों की जांच की जा रही है।
रेलवे सूत्रों के अनुसार, मालगाड़ी दोपहर 12.20 पटरी से उतरी और दोपहर 1.57 बजे पटरी से उतरे डिब्बों को वापस पटरी पर चढ़ा दिया गया। पटरी से उतरे डिब्बों पर कंटेनर रखे हुए थे। एक डिब्बे के एक चार और दूसरे डिब्बे के दो पहिए पटरी से उतर गए थे।
यहां ट्रेक के रखरखाव का कार्य चल रहा था, इस कारण 20 किमी प्रतिघंटे की धीमी रफ्तार से ट्रेनें गुजर रही थीं, इस कारण कोई नुकसान नहीं हुआ। सूत्रों के अनुसार ट्रेक की खामी के कारण मालगाड़ी उतरने की संभावना जताई गई है।

Home / Kota / चंबल पुल पर ट्रेक के रखरखाव चल रहा था, तभी पटरी से उतरी मालगाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो