scriptरिजल्ट हुआ खराब, भविष्य लगा दांव पर तो गुस्साए छात्रों ने किया प्राचार्य का घेराव, जानिए क्या लगाए आरोप | Government Polytechnic College Kota Students Protest | Patrika News
कोटा

रिजल्ट हुआ खराब, भविष्य लगा दांव पर तो गुस्साए छात्रों ने किया प्राचार्य का घेराव, जानिए क्या लगाए आरोप

कोटा. राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज के विद्यार्थियों ने शुक्रवार को परीक्षा परिणाम कमजोर रहने पर प्राचार्य विष्णु शंकर शर्मा का घेराव किया।

कोटाNov 03, 2017 / 08:52 pm

abhishek jain

राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज कोटा
कोटा .

राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज के विद्यार्थियों ने शुक्रवार को परीक्षा परिणाम कमजोर रहने पर प्राचार्य विष्णु शंकर शर्मा का घेराव किया। विद्यार्थियों ने प्राचार्य से पूछा कि परिणाम को लेकर हर साल कॉलेज में धरना-प्रदर्शन होता है, फिर भी बड़ी संख्या में विद्यार्थियों की बैक क्यों आती है। परीक्षा परिणाम क्यों नहीं सुधरता है। कमजोर परीक्षा परिणाम रहने से विद्यार्थियों का भविष्य दांव पर लगा रहता है। विद्यार्थियों ने बताया कि इस वर्ष इलेक्ट्रीकल ब्रांच से 68 में से 16 विद्यार्थी पास हुए, लेकिन उनमें भी करीब छह जने ग्रेस से पास हुए है। मैकेनिकल ब्रांच में 60 में से 13 ही पास हुए। वहीं प्रथम व तृतीय वर्ष के कई विद्यार्थियों के भी बैक आई है।
यह भी पढ़ें

मरीजों के उपचार के लिए आगे आए भामाशाह दिए 1.27 करोड़

पढ़ाई में कमजोर, फिर भी मनमाफी भेज रहे नम्बर
विद्यार्थियों ने बताया कि कॉलेज में ऐसे विद्यार्थियों के सेशनल में नम्बर काफी तादात में भेजे जा रहे है, जो मुख्य परीक्षा में पास भी नहीं हो पा रहे है। उन्होंने एक छात्रा का उदाहरण देते हुए बताया कि कॉलेज ने सेशनल में उसके 800 में से 655 नम्बर भेजे, लेकिन मुख्य परीक्षा में उसके 10 में से 9 सब्जेक्ट में बैंक आई। एक में पास हुई।
यह भी पढ़ें

अजमेर जेल अधीक्षक ने कोटा अदालत का काम रोका तो अदालत ने भेजा IG और SP को फरमान

दबाव भी बनाते

विद्यार्थियों ने बताया कि एक शिक्षक पर घर पर कोचिंग बुलाने के लिए दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि यदि शिक्षक के घर पर कोचिंग के लिए नहीं जाते है तो सेशनल में कम नम्बर भेजे जाते है। इस साल भी ऐसा ही हुआ है। कई विद्यार्थी कोचिंग नहीं गए। इस कारण उनके नम्बर कम भेजे गए।

यह भी पढ़ें

डॉक्टर्स को लताड़ लगाने

जयपुर से आना पड़ा शासन सचिव को, जानिए क्या रही वजह


राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज प्राचार्य विष्णु शंकर शर्मा का कहना है कि कॉलेज के किसी विद्यार्थी को समान रूप से नम्बर दिए जाते है। किसी विद्यार्थी पर दबाव नहीं बनाया जाता है, जो विद्यार्थी पढ़ाई करेगा, वहीं पास होगा। परिणाम कमजोर रहने पर विद्यार्थियों से ज्ञापन लिया गया है। उनकी मांगों को उच्चाधिकारियों को भिजवाया जाएगा।

Home / Kota / रिजल्ट हुआ खराब, भविष्य लगा दांव पर तो गुस्साए छात्रों ने किया प्राचार्य का घेराव, जानिए क्या लगाए आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो