scriptवह कर पाता ट्रैक्टर पर नियंत्रण तो शायद बच जाती एक जिंदगी… | He could do the control of a tractor, perhaps a life would survive .. | Patrika News
कोटा

वह कर पाता ट्रैक्टर पर नियंत्रण तो शायद बच जाती एक जिंदगी…

मण्डाना. यहां राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर मण्डाना से फाटाखेड़ा के बीच एक निजी स्कूल के समीप बुधवार दोपहर डेढ़ बजे करीब दरा की तरफ से आ रहा एक लोहे की एंग

कोटाApr 12, 2018 / 12:56 am

Anil Sharma

kota

highway,national,12,mandana,privete school,

मण्डाना. यहां राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर मण्डाना से फाटाखेड़ा के बीच एक निजी स्कूल के समीप बुधवार दोपहर डेढ़ बजे करीब दरा की तरफ से आ रहा एक लोहे की एंगल से भरा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर ट्रॉली सहित पलट गया। दुर्घटना में ट्रैक्टर केे नीचे दबने से एक जने की मौकेे पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से ट्रॉली के नीचे दबे घायलों को बाहर निकाल कर मंडाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उपचार के लिए भेजा। कुछ देर बाद एक क्रेन आने पर ट्रैक्टर को बाहर निकलावा तथा मृतक युवक को पोस्टमार्टम के लिए चिकित्सालय भिजवाया। घायलों को जहां प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया।
थानाधिकारी नन्द सिंह ने बताया कि बुधवार को दोपहर डेढ़ बजे करीब सूचना मिली की राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर फाटाखेड़ा की तरफ से आ रही एक ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। इस पर मय जाप्ता घटना स्थल पहुंचे तो एक युवक ट्रैक्टर के नीचे तथा दो ट्रॉली के नीचे दबे हुए थे। ग्रामीणों की सहायता से ट्रोली के नीचे दबे युवक मांदलिया हेड़ी निवासी बन्टी पुत्र पप्पूलाल (15) व हरीश (19) पुत्र पर्वत को निकाला। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर उपचार के लिए भेजा गया तथा साथ ही कस्बे में स्थित एक निजी कम्पनी से दो क्रेन मंगवाकर ट्रैक्टर को हटवाया, लेकिन तब तक ट्रैक्टर के नीचे दबे युवक मांदलियाहेड़ी, कनवास निवासी हितेश उर्फ सत्यनारायण (23) पुत्र रामदेव की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने मृतक का मण्डाना स्वास्थ्य केन्द्र पर पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द किया। ट्रैक्टर चालक घटना स्थल से फरार हो गया।
ग्रामीणों ने की मदद
यहां राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने के बाद आसपास के ग्रामीण मदद को पहुंचे तथा घायलों को बाहर निकालने लगे। इसी दौरान मण्डाना निवासी हरिराम मेरोठा का हाथ एंगलों के नीचे दब गया। अन्य लोगों ने काफी मशक्कत के बाद उनका हाथ निकाला तथा मण्डाना स्वास्थ्य केन्द्र पर उपचार करवाया।
क्रेन की कमी खली
यहां पर दुर्घटना घटित होने के बाद लोगों को एकाएक क्रेन नहीं होने से इसकी कमी खली। बाद में पुलिस ने एक निजी कम्पनी से वहां पर लग रहे हैडरों को मंगवाकर ट्रैैक्टर को हटवाया। बाद में फोरलेन निर्माण कम्पनी की क्रेन भी मौके पर पहुंच गई।
हाइवे पर लगा जाम
राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने के बाद उसे निकालने के दौरान वाहनों की लम्बी कतारें लग गई। ट्रैक्टर को निकालने के बाद यातायात बहाल हो पाया।

Home / Kota / वह कर पाता ट्रैक्टर पर नियंत्रण तो शायद बच जाती एक जिंदगी…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो