scriptबेरहम पति ने भाईयों के साथ मिलकर लिखी थी पत्नी की मौत की झूठी पटकथा लेकिन यहां चूक गए और… | husband kills his wife and convey wrong information to family | Patrika News
कोटा

बेरहम पति ने भाईयों के साथ मिलकर लिखी थी पत्नी की मौत की झूठी पटकथा लेकिन यहां चूक गए और…

हत्या के सबूत नष्ट करने के आरोप में तीन जने गिरफ्तार, मुख्य आरोपी पति दो दिन के रिमांड पर

कोटाMar 01, 2019 / 06:12 pm

Rajesh Tripathi

kota news

बेरहम पति ने भाईयों के साथ मिलकर लिखी थी पत्नी की मौत की झूठी पटकथा लेकिन यहां चूक गए और…

रामगंजमंडी (कोटा). जोगनखेड़ी गांव में विवाहिता की हत्या के सबूत नष्ट करने के मामले में आरोपी पति का साथ देने वाले तीन चचेरे भाइयों को सुकेत पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। इस बीच हत्या के आरोपी पति को पुलिस ने दो मार्च तक पुलिस रिमांड पर लिया है। उससे हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी की बरामदगी की जानी है।
थानाधिकारी भारत सिंह ने बताया कि सोमवार को दिन में पति- पत्नी के बीच कहासुनी व धक्का मुक्की हुई थी। इस दौरान पत्नी के हाथ की पति रामस्वरूप के शरीर पर लगने से क्षुब्ध होकर रामस्वरूप ने पत्नी बसंतीबाई को ठिकाने लगाने का मन बना लिया था। सोमवार रात को सोते समय रामस्वरूप ने बसंती पर कुल्हाड़ी से हमला किया था। वह बचाव के लिए चिल्लाई तो रामस्वरूप के चचेरे भाई पहुंचे लेकिन बसंतीबाई की मौत हो चुकी थी। रात को पति ने चचेरे भाइयों के साथ प्रकरण को दुर्घटना का रूप देने की कहानी गढ़ी।
भाइयों को झूठी सूचना
मंगलवार प्रात: 6 बजे विवाहिता के मोडक गांव में रहने वाले भाइयों को बसंतीबाई के सीढिय़ों से गिरने से मृत्यु होने की जानकारी दे दी। बहन की मौत की खबर सुनकर जब बसंती के भाई जोगनखेड़ी पहुंचे तो शव अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधाम ले जाया जा चुका था। थानाधिकारी ने बताया कि हत्या के इस प्रकरण में सबूत नष्ट करने के आरोप में पुलिस ने रामस्वरूप के चचेरे भाई रणजीत धाकड़, मनोज धाकड़, दुर्गालाल धाकड़ को गिरफ्तार कर लिया है। रामस्वरूप को पूर्व में पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। गुरुवार को उसे रामगंजमंडी न्यायालय में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया। रिमांड के दौरान उससे हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी की बरामदगी की जाएगी।

ऐसे खुला मामला
गौरतलब है कि विवाहिता की हत्या का यह राज उस समय उजागर हुआ जब मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार की प्रक्रिया करते समय मृत्तका के भाइयों को घी की रस्म के लिए बुलाया गया। मृतका के शरीर पर घी लगाते समय भाइयों ने शव पर धारदार हथियारों के निशान देखे तो संदेह व्यक्त करते हुए पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया था। मामला संदेहास्पद होने पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से कराकर दोनों भाइयों की तरफ से दिए प्रार्थना पत्र पर पति रामस्वरुप के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया था।

Home / Kota / बेरहम पति ने भाईयों के साथ मिलकर लिखी थी पत्नी की मौत की झूठी पटकथा लेकिन यहां चूक गए और…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो